Home Adsense Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms

Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms

SHARE
Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms

Hello, Friends आज का ये पोस्ट उन लोगो के लिए है जो Google Adsense के Alternatives ढूंढ रहे हैं, या जिनका Account Suspend हो गया हैं। So नमस्कार दोस्तों कैसे है आप सब आज के इस पोस्ट में, मैं आप सभी से Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms के बारे में बात करने वाला हु जिसकी मदद से आप बिना Adsense के भी Earning कर सकते हैं।

Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms

-: Also Read :-

 

एक नया Blogger हमेशा Google Adsense को फर्स्ट चॉइस रखता है क्योंकि यह दूसरे Ad Networks से ज्यादा अच्छा हैं और सभी मामलों में नंबर वन हैं। पर ऐसा कई बार होता हैं जब अपने Blog से Income करने के Adsense के लिए Apply करते हैं तब एडसेंस एप्पलीकेशन को अप्रूवल नही मिलता हैं, तब ऐसे में कई नए Bloggers नीरास हो जाते हैं और वो ब्लॉगिंग करना या तो छोड़ देते हैं या वो ये सोचते हैं कि इस से अच्छा कोई Ad नेटवर्क कहा मिलेगा।

 

[h]Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms In Hindi -[/h]

ब्लॉगिंग से पैसे कमाना आसान नही हैं, पर यह मुश्किल भी नही हैं, अगर आपका एप्पलीकेशन एडसेंस ने रिजेक्ट कर दिया हैं तो आपके पास उसके जैसे ही बहुत से Adsense Alternatives हैं जिसकी मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं, बस इसके लिए आपको मेहनत करना नही छोड़ना चाहिए वो कहते है ना “जहां चाह होती हैं वही राह निकल आता हैं” आप को करते रहिए और ये पोस्ट पूरा पढ़िए जिसमे मैं आज आपको Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms के बारे में बताने वाला हूं जिनकी मदद से आप आराम से इनकम कर सकते हैं।

 

Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms –

Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms

दोस्तों अब मैं आपको Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms के बारे में बताने जा रहा हु यह Ad Platforms गूगल एडसेंस की तरह ही हैं, पर हम सब जानते हैं कि Google Adsense की तरह की कोई नही हैं, खैर इस पोस्ट में आपको सारी जानकारी मिल जाएगी जिसके बाद आप एडसेंस के बिना भी पैसे कमा पाएंगे।

 

1. Media.net

Media.net : यह एक Adnsese का Best Alternative Adv Network हैं, जिसे आप Google Adsense के साथ भी यूज़ कर सकते हैं। यह Bing और Yahoo का Ad नेटवर्क है, जिसे आज बहूत से लोग यूज़ कर रहे हैं। यह भी बिल्कुल एडसेंस की तरह ही Responsive Ad Formats को यूज़ करता हैं साथ ही यह आपके Blog पोस्ट से जुड़े Contextual Ads को show करवाता हैं।

इस पर आपको Approval मिलने तक इंतजार करना पड़ता हैं, पर इसकी खासियत यह है कि इस पर अप्रूवल जल्दी मिल जाता हैं। अगर आप एक English Content Writer हैं, तो आपको और भी जल्दी Approval मिल जाएगा। यह भी Adsense की तरह ही आपके एकाउंट में मिनिमम 100$ होने के ही Payout कर सकते हैं।

 

2. Infolinks.com

Infolinks : यह भी गूगल एडसेंस का सबसे अच्छा Alternative हैैं साथ ही जिसके Ads को आप एडसेंस के एड्स के साथ लगा सकते हैं, यह ब्लॉग Post में यूज़ किये गए Keywords के अनुसार यह खुद ही Relevant Ads को Show करवाता हैं। यह पोस्ट में यूज़ किए गए Text के साथ अपने Text Ad को Show करवाता हैं जिस से यूज़र्स ज्यादा Click करते हैं। साथ ही ये उन ब्लॉगर्स के लिए ज्यादा अच्छा हैं जो अपने कंटेंट को English में लिखते हैं।

 

2. Chitika.com

Chitika : यह भी एक बहुत अच्छा Advertisment Platform हैं, जिस Ads को आप Google Adsense के साथ यूज़ कर सकते हैं, यह भी आपको मिनिमम Payout 10$ हैं। इस पर Top Quality के Advertisers हैं, जिनमे Yahoo जैसे बड़े नाम भी हैं, साथ ही इसके 350,000 Plus Publishers हैं, जिसका आप भी हिस्सा बन सकते हैं। इसका इस्तेमाल आप Blogger और WordPress दोनों में कर सकते हैं।

3. PropellerAds.com

PropellerAds : इसमें Ads के बहुत से फॉर्मेट्स मिलते हैं साथ ही आप Refferal एड्स को लगा सकते हैं, जिसके बाद अगर कोई यूज़र उसके मदद से यहां एकाउंट बनाता है तो आपको उसका कमीशन मिलता हैं। इसके अलावा इसमें और भी बहुत से Ads के ऑप्शन्स है जिसकी मदद से आप अपने Earnings को बढ़ा सकते हैं। इसमे आपको मिनिमम Payout 100$ का मिलता हैं। इसके Ads भी आप एडसेंस के साथ यूज़ कर सकते हैं।

 

4. Bidvertiser.com

Bidvertiser : यह भी Adsense का एक अच्छा Alternative हैं, Bidvertiser सभी तरह के Ads Show करवाता हैं, जिसमे Text Ad, Banner Ads Etc. यह भी Trusted और अच्छा एडवरटाइजिंग नेटवर्क हैं। यह भी मिनिमम 10$ Payout करने की सहूलियत देता हैं।

 

6. RevenueHits.com

RevenueHits : यह भी एक अच्छा Ad नेटवर्क हैं और गूगल एडसेंस का अच्छा अल्टरनेटिव हैं। इसका उपयोग करने के लिए आपको Approval मिलने का Wait नही करना पड़ता हैं, इसको आप साथ ही यूज़ कर सकते हैं। आप इसकी मदद से अपनी Earnings को डबल कर सकते हैं, यह Payment के लिए Paypal और Wire Transfer का उपयोग करता हैं।

 

7. Taboola.com

Taboola : यह एक बहुत बड़ा Advertisement Network है जिसका इस्तेमाल बड़ी-बड़ी साइट्स करती हैं, आप इसके Ads AajTaak और दूसरे बड़ी और पॉपुलर वेबसाइटों पर देख सकते हैं। आपको इसका उपयोग करने के लिए पहले आपको Taboola से Contact करना पड़ता हैं और फिर अगर आपकी साइट उनके Terms पर खरी उतरती हैं तो आपको अप्रूवल मिल जाता हैं, साथ ही इसको अप्लाई करने के किये आपके साइट पर अच्छी ट्रैफिक होना जरुरी हैं.

इसके Ads Adsense फ्रेंडली हैं जिसको आप इसके साथ उपयोग कर सकते हैं, इसके एड्स ऐसे होते है जिस पर लोग ज्यादा क्लिक करते हैं जिस से आपकी अच्छी Earnings होती हैं।

 

8. Adnow.com

Adnow : अगर आप एक हिंदी कंटेंट राइटर है तो आपके लिए ये बेस्ट Ad Network हैं क्योंकि यह हिंदी को भी सपोर्ट करता हैं, बहुत से हिंदी Bloggers इसका इस्तेमाल करते हैं और साथ ही अच्छी Earning भी कर रहे हैं। इसका Native Ads को Show करवाता हैं, अगर आपका ब्लॉग एक न्यूज से जुड़ी ब्लॉग हैं तो इस से आप बहुत अच्छी Income कर सकते हैं।

मुझें उम्मीद हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी और आप समझ गए होंगे Google Adsense के Top 8 Alternatives Ad Platforms के बारे में। अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं और अब आप मुझसे Facebook Page के ज़रिए जुड़ सकते हैं। धन्यवाद आपका समय शुभ हो।। जय हिंद।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here