Top 5 Best Old Mobile Phone Selling Websites

5 Best Old Phone Selling Websites
अगर आप भी अपने पुराने Smartphones को Sell करना चाहते है तो ये 5 Best Old Mobile Phone Selling Websites आपके बहुत काम मे आने वाला है जहां आप अपने Old Phones को Sell कर पाएंगे।

 

एक समय ऐसा था जब फ़ोन को खरीदने के बाद यह सोचते थे कि इस बार काम से इस फ़ोन को 2 से 3 साल तक तो चलना ही है, पर वही आज की बात करे तो अब सब कुछ बदल गया हैं।

 

Best Old Mobile Phone Selling Websites –

 

Technology के इस Fast ग्रो से हर चीज काफी तेजी से बदल रहा है या यूं कहें कि बहुत जल्दी Upgrade हो रहा हैं, जिसकी वजह से हमारे मन में भी यह इच्छा जगती है कि क्यों न हम भी अभी के Tech को यूज़ करे।

 

जिसकी बदौलत हम जहां 3 साल तक फ़ोन चलाने की सोचते है और हम उसे एक पूरा साल तक भी यूज़ नही करते और मन मे आता है कि अब इसको नए फ़ोन से क्यों न बदल लें।

 

पर कई लोग ऐसे भी होते है जिनका फ़ोन एक पैशन की तरह होता है और वो 3 महीने भी नही चलते है कि वो दूसरे फोन को लेने के लिए भागने लगते हैं, तो ऐसे में अपने Old Phone Sell करने की जरूत पड़ती हैं।

 

जिसके लिए आपको ये Old Mobile Phone Selling Websites काम मे आएंगे ये सभी Websites आपके फ़ोन की सही कीमत के साथ मे बेहतर Value प्रोवाइड करवाती हैं, ये सभी साइट्स हर तरीके से आपकी मदद के साथ-साथ हर बात का ध्यान रखती है।

 

वही आपको Online ख़रीदारी में Exchange का Offer तो मिलता है पर वो सिर्फ एक तरह का धोखा ही होता है जो आपके किसी काम मे नही आता है, मतलब यह कि आपको आपके फ़ोन के यूज़ के मुताबिक कीमत इतनी कम लगाई जाती है कि आप उसको बेचने के बजाए घर मे रखना ज्यादा पसंद करेंगे।

 

Top 5 Best Old Mobile Phone Selling Websites List –

 

अब जिन Websites के बारे में हम जानने वाले है वो आपके लिए बहुत काम मे आने वाला हैं अगर आप अपने Old Phone को Sell करना चाहते है तो क्योंकि ये साइट्स लाखों यूज़र्स द्वारा उपयोग में लिया जाता हैं और Trusted भी हैं।

 

इन Old Mobile Phone Selling Websites की खासियत यह है कि ये साइट्स आपको नकद पैसे देती है और आपके घर से आकर आपके Phone को लेकर जाती हैं। ऐसे में यूज़र्स को अपना फ़ोन बेचना आसान हो जाता हैं।

 

 

और साथ ही फ़ोन की अच्छी कीमत भी मिलती है, तो चलिए इन Top 5 Best Old Mobile Phone Selling Websites के बारे जानते हैं, अब बिना देरी के।

 

1. Cashify.In –

 

Cashify:- यह साइट अभी सबसे ज्यादा फेमस है और आगे है Old Mobile Sell करने के लिए, आप इस वेबसाइट पर अपना पुराना फ़ोन बहुत ही आसानी से बेच सकते हैं।

 

कैशिफाई का वेबसाइट के अलावा एक ऐप्प भी है जो कि Google PlayStore पर मौजूद है, जिसको डाउनलोड करके आप यूज़ कर सकते हैं।

 

आप जब अपना पुराना फ़ोन बेचने जाते है तब आप से सबसे पहले अपके फ़ोन का यूसेज टाइम और फ़ोन के Box कंटेंट की जानकारी ली जाती है, इसके अलावा फ़ोन का कंडीशन कैसा है वो देखा जाता हैं।

 

उसमें कोई प्रॉब्लम या किसी तरह की कोई कामी न हो वो देखा जाता है फिर उसके बाद आपको उस फोन का कीमत के बारे में बताया जाता हैं कि आपको उस फ़ोन का कितना कीमत मिलेगा।

 

साथ ही आप इस साइट पर फ़ोन के अलावा भी कई तरह की प्रोडक्ट Sell कर सकते हैं जैसे कि – Laptop, Tablet, और Gaming Console यह सब आप कैशिफाई वेबसाइट पर बेच सकते हैं।

 

Cashify पर फ़ोन कैसे Sell करें?

 

  • यह प्रक्रिया भी बहुत आसान है, जिसमे आपको अपने फ़ोन का ऑपरेटिंग सिस्टम चुनना हैं।
  • फिर आपको अपने फ़ोन का ब्रांड का चुनना है।
  • Brand चुनने के बाद अब आपको अपने फ़ोन का मॉडल को चुनना हैं।
  • उसके बाद आपके फ़ोन का कौन सा वैरिएंट है उसको सेलेक्ट करना हैं।
  • अब आपको यहां पर “Sell Your Phone” पर क्लिक करके कंटिन्यू करना हैं।

 

आगे अब आपसे यह कुछ सवाल करेगा, उसको भरकर आगे बढ़ना हैं, जिसके बाद आप फ़ोन Pickup का डेस्टिनेशन को सेट करेंगे और समय निर्धारित करना होगा। उसके बाद जो भी Executive आपका फ़ोन लेने आएगा।

 

वह आपको आपके फ़ोन के तय किए गए राशि के मुताबिक हाथों हाथ पैसे देगा। जिसको आप चाहे तो UPI के ज़रिए भी अपने पैसों का भुगतान कर सकते हैं।

 

2. RecycleDevice.Com –

 

RecycleDevice:- इस वेबसाइट पर भी आप अपना Old Phone Sell कर सकते हैं, कई बार आपको दूसरे वेबसाइट्स पर जहां फ़ोन की कीमत कम मिलती वही इस साइट पर अगर आप Try करे तो आपको अपने फ़ोन की कीमत ज्यादा अच्छी मिलती हैं।

 

जो कि आपके लिए Best हो सकता हैं, वही अगर आपको अपना फ़ोन बेचना है तो आप इस वेबसाइट पर अपना फ़ोन बेचने से पहले एक बार जरूर चेक करें। कई बार आपको दूसरे वेबसाइट के मुकाबले कई फ़ोन्स पर 1000₹ ज्यादा मिलता हैं।

 

इस साइट पर भी आप अपने फ़ोन के अलावा अपना Laptop और Tablet जैसे Devices को भी Sell कर सकते हैं, जिसमे आप किसी भी Brand का लैपटॉप या टैबलेट सेल कर सकते हैं।

 

 

वही अगर फ़ोन बेचने की प्रक्रिया की बात करे तो आपको कैशिफाई की तरह ही फ़ोन से जुड़े कुछ जरूरी सवाल और उसकी कंडीशन के बारे पूछेगा, और अंत मे उसका Value बताया जाएगा जिसके बाद आपको फ़ोन को Pickup करने को लेकर समय और जगह तय करना है और अपने फ़ोन के पैसों को लेना हैं।

 

3. GetinstaCash.In –

 

GetInstaCash:- यह साइट भी Cashify.In की तरह ही है, पर इस साइट पर आपको अपने फ़ोन के सभी डिटेल्स को भरने के लिए ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ती है क्योंकि इस साइट पर आपको अपने फ़ोन से जुड़ी सभी जानकारियों को भरने के लिए।

 

एक ही पेज पर मिल जाता हैं जिस पर आप अपने फ़ोन से जुड़ी सभी जानकारियों को आसानी से एक ही पेज पर भर कर सीधा अपने फ़ोन का Selling Price जान सकते हैं।

 

सभी Details भरने के बाद आपको फिर सीधा PickUp की जगह तय करना होता है और फिर उसके बाद कंपनी का Executive आता है और फिर जो आपने फ़ोन की कंन्डिशन बताई थी उसी हिसाब से वो चेक करता है और फिर फ़ोन ले कर तय किये गए पैसे दे जाता हैं।

 

4. SellNcash.Com –

 

SellNCash:- अगर आप अपना Old Phone Sell ही कर रहे है तो जरूरी है कि आप उसके लिए अच्छे से सभी साइट्स पर चेक कर ले कि किस साइट पर आपको ज्यादा अच्छा और ज्यादा पैसे मिल रहे हैं और इसके लिए SellNCash साइट पर भी जाकर चेक कर सकते हैं।

 

वही आप इस साइट पर अपने फ़ोन के अलावा अपना टैबलेट भी बेच सकते है, इस साइट पर भी बाकी की वेबसाइट्स की तरह ही अपने फ़ोन से जुड़ी जानकारियों को बताना होगा जिसके बाद यह आपको अपके फ़ोन की कीमत तय करके बात देगा।

 

फिर आप उसके बाद अगर आप अपने फ़ोन को इस साइट पर सेल करते है तो आपको अपना पिकअप प्लेस को चुनना होगा जहां से कंपनी की तरफ से आया एक्सिक्यूटिव आप से फ़ोन ले कर जाएगा।

 

5. CashonPick.Com –

 

CashOnPick:- ये लिस्ट की आखिरी वेबसाइट है और इस पर भी आप अपने पुराने Phones को Sell कर सकते हैं, जिसके बदले में आपको यहां से नकद राशि मिल जाता है और अगर फ़ोन सेल करने की प्रक्रिया की बात करे तो बाकी वेबसाइट्स की तरह ही इस पर भी अपने फ़ोन से जुड़ी सभी जानकारियों को आपको बताना होगा।

 

जहां आपको अपने फोन के ब्रांड से लेकर सभी तरह की जानकारियों को देना होता है, और जब आप सभी डिटेल्स को भर देंगे तब यह आपको आपके फ़ोन का तय राशि बता देता हैं, जिसके बाद अगर आपको लगता है कि आपको आपके फ़ोन की सही Value Of मनी मिल रही है तो आप बेच सकते हैं। लास्ट में आपको पिकअप का जगह चुनना है।

 

Final Words –

 

फ़ोन Sell करना इतना आसान नही होता हैं, यह सोचकर कि कही उस फ़ोन के अनुसार उसका वैल्यू मिलेगा की नही पर ये साइट्स आपको आपके फ़ोन का सही Value Of Money प्रोवाइड करवाते हैं।

 

आप इन 5 Best Old Phone Selling Websites में किसी भी साइट पर अपना फ़ोन Sell कर सकते हैं, जो कि लाखों यूज़र्स के द्वारा हर रोज यूज़ में लिए जा रहे है और Trusted भी हैं, आप आसानी से इन से जुड़ कर अपना फ़ोन बेच सकते हैं।

 

 

अगर आपको यह जानकारी पसंद आए तो अपने दोस्तों को शेयर करके बताना न भूलें, और किसी भी तरह की सहायता के लिए आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।