Free with Calling Android walkie-talkie app in hindi –

Android 2Bwalkie talkie 2Bapp

ऐसे करे फ्री कॉल Android walkie-talkie app की मदद से

 

आज का ये Trick आपके बहोत काम आने वाला है इस Trick की मदद से आप किसी भी फ़ोन को वॉकी टॉकी में बदल पाएंगे और फ्री में कॉलिंग का मज़ा उठा पायेंगे Android walkie-talkie app की मदद से.

 

अब आप ये सोचेंगे की ये कैसे होगा, तो चलिए मैं आपको बताता हूं। इसके लिए ना तो आपको किसी टेरिफ प्लान की जरुरत पड़ेगी और ना किसी सिम की, बल्कि एक ऐप की जरुरत पड़ेगी, अगर आपका Smartphone भी हो रहा है Slow तो अपनाएं ये Trick – How to fast slow phone

 

इस ऐप की मदद से कोई भी यूजर किसी भी दो Smart Phone को वॉकी-टॉकी में बदल सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इस – Android walkie talkie app के बारे में. इस Android ऐप से यूजर Bluetooth के जरिए फ्री कॉल कर सकेंगे. लेकिन इसके लिए आपको Bluetooth की रेंज में होना जरुरी है ताकि calling में कोई Problem ना आए।

 

किसी भी ब्लूटूथ की एक Fix range होती है, जो कि लगभग 100 मीटर तक की होती हैं. इस लिए जब आप ब्लूटूथ के जरिए कॉल करेंगे तो आपको उसकी रेंज में ही रहना जरुरी होगा ताकि कालिंग में कोई दिक्कत ना आए. इसके अलावा bluetooth launch के लिए ये ऐप दोनों ही स्मार्टफोनो में होना जरुरी है.

 

इसकी सबसे खास बात ये है कि इस से बात करने पर कोई charge नहीं देना होगा. इस ऐप को 2 स्मार्टफोन में install कर testing की किया. जिसके नतीजे में कॉल तुरंत कनेक्ट हो गया और 50 मीटर तक आवाज भी साफ सुनाई दे रहा था, लेकिन दूरी बढ़ने के साथ ही voice की clarity कम होने लगी आवाज ज्यादा दूरी होने के साथ ही आवाज ब्रेक होने लग गया. इस लिए मैं आपको कहूंगा कि आप इसे कम दूरी के लिए ही इस्तेमाल करें।

 

अपने Android SmartPhone को Walkie-talkie कैसे बनायें –

 

आपको अपने स्मार्टफोन को वॉकी-टॉकी बनाने के लिए सबसे पहलेGoogle play store से Bluetooth Walkie-talkie app को डाउनलोड कर के अपने फ़ोन में इंस्टॉल करना होगा ये App आपको बिल्कुल में मिल जाएगा और इस app का size भी बहुत कम है जिसकी वजह से आप आराम से किसी भी फ़ोन में इंस्टॉल कर सकते हैं.

 

इस android walkie-talkie app के इंस्टॉल होने के बाद ऐप को ओपन कर ले अब यहां आपको ऊपर की तरफ Wi-Fi और  Searching का लोगो नजर आएगा जिसकी मदद से आप दूसरे कनेक्ट करने वाले डिवाइस का नाम show होगा लेकिन उस से पहले आप इस app को जिस स्मार्टफोन पर कॉल करना है उस में भी ये ऐप इंस्टॉल कर दें.

 

अब दोनों स्मार्टफोन के bluetooth को एक-दूसरे से कनेक्ट कर दें. इस के बाद app में ऊपर की ओर दिए गए Wi-Fi लोगो या फिर सर्चिंग पर टैप करें. इस ऐप पर फोन में सेव ब्लूटूथ डिवाइस की पूरी लिस्ट खुल जाएगी.

 

लिस्ट खुलने के बाद जिस दूसरे smartphone में ये ऐप इंस्टॉल है उस के ब्लूटूथ पर click करें जैसे ही स्मार्टफोन पर रिंग जाने लगती है वहां आपको Yellow colour दिखने लग जाता है और दूसरे यूजर के कॉल अटेंड करते ही यहां green colour show होने लगता है और साथ ही इसमे आपको mute और speaker का भी बटन मिल जाता हैं।

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।