रम्मी कैसे खेलें और अकेले अच्छे समय का आनंद लें?

रम्मी कैसे खेलें और अकेले अच्छे समय का आनंद लें

रम्मी कैसे खेलें?

आज की तेजी से भागती दुनिया में, दोस्तों और परिवार के साथ मिलना बेहद मुश्किल हो गया है। कार्य अनुसूची इतनी कड़ी है कि लोगों को मुश्किल से एक-दूसरे से मिलने का समय मिल पाता है। यहां तक ​​कि अगर उनके पास ऐसा करने का समय है।

 

तो वे कार्यालय में लगातार बढ़ते काम के दबाव के कारण आराम करने और आराम करने के लिए उस समय को बचाते हैं। लेकिन नौकरी छोड़ना भी एक विकल्प नहीं है क्योंकि व्यक्ति को जीवित रहना है। यहां, रम्मी से बहुत मदद मिल सकती है।

 

यह न केवल काम के दबाव और तनाव को कम करने में मदद करेगा बल्कि यह आपको महीने के अंत में अतिरिक्त नकदी लाने में भी मदद करेगा, वह भी बिना मेहनत किए। इसलिए, रम्मी गेम खेलना सीखें और अपने अकेले समय का आनंद लें।

 

एक विशेषज्ञ बनकर रम्मी कैसे खेलें और अद्भुत नकद पुरस्कार अर्जित करें, इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

 

जानिए खेल के नियम

 

यह जानना कि रम्मी खेलना सभी बिंदुओं में सबसे बुनियादी है। खेल 2-6 खिलाड़ियों द्वारा खेला जा सकता है, जहां प्रत्येक खिलाड़ी को 13 कार्ड मिलते हैं। सबसे कम रम्मी अंक और सबसे तेजी से घोषणा के साथ खिलाड़ी खेल जीतता है।

 

अपने कार्ड जानिए

हर रम्मी कार्ड में एक निश्चित बिंदु मान जुड़ा होता है। 2 से 10 तक के प्रत्येक कार्ड में एक बिंदु मान होता है जो उनके चेहरे के मूल्यों के बराबर होता है।

 

लेकिन ऐस, जैक, क्वीन और किंग्स ऑफ किंग्स के सभी सूट के 10 अंक हैं और ये सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले कार्ड हैं। इस प्रकार, कम स्कोर बनाए रखने के लिए उन्हें आपके गुच्छा से त्याग दिया जाना चाहिए।

 

जोकर कार्ड

जोकर कार्ड का अत्यधिक महत्व है। चाहे वह वाइल्ड कार्ड जोकर हो या वास्तविक मुद्रित जोकर, बिंदु मान शून्य है। इसलिए, इन जोकर कार्ड के साथ अशुद्ध अनुक्रम और सेट बनाने से आपके रम्मी स्कोर को और भी कम करने में मदद मिलती है।

 

ट्रिक्स और कौशल

यदि आप रम्मी खेलने के लिए विशेषज्ञ बनना चाहते हैं तो अभ्यास सत्र अनिवार्य है। यदि आपको पता है कि रम्मी को कैसे खेलना है, तो आपको अगले चरणों पर बहुत समर्पित रूप से काम करना होगा।

 

अभ्यास सत्रों के दौरान, आपको यह देखना चाहिए कि आपके प्रतिद्वंद्वी खेलों को जीतने के लिए अपने कौशल और रणनीति का उपयोग कैसे कर रहे हैं। नज़र रखें कि वे किस कार्ड को चुनते हैं और त्यागते हैं।

 



 

ताकि आसानी से और थोड़ी समस्या के साथ अपने हाथ का अनुमान लगा सकें। धीरे-धीरे, आप अपनी समस्याओं को हल करने और अपनी एकाग्रता के स्तर को बढ़ाने के लिए तेजी से निर्णय लेने के कौशल, स्मार्ट तरीके प्राप्त करेंगे।

 

रम्मी के प्रकार

रम्मी तीन प्रकार के होते हैं- पॉइंट्स, पूल और डील्स। नि: शुल्क खेलों का प्रयास करें और पता लगाएं कि आप किस पर सबसे अच्छे हैं। इस तरह आप अपनी ताकत पहचान पाएंगे।

 

नकद पुरस्कार

एक बार जब आप अपनी ताकत का पता लगा लेते हैं, तो आपके लिए अधिक परिष्कृत चाल, बढ़िया रणनीति और उचित कौशल के साथ रम्मी खेलकर नकद पुरस्कार जीतना आसान हो जाएगा।

 

निष्कर्ष –

यदि आप अपने आप को एक अच्छा समय बिताना पसंद करते हैं, तो शायद आपके लिए रम्मी सबसे अच्छा विकल्प है। इसके अलावा, रम्मी गेम के नियमों को सीखने से आपको अपने दिमाग को तेज करने और समय बीतने के साथ पैसा कमाने में फायदा हो सकता है। इसलिए, यह जानने के लिए कि रम्मी कैसे खेलें और समय का आनंद लें।

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।