Home Tech news Jio यूूज़र्स के लिए धमाकेदार खबर अब ये सबसे पहले लेेेकर आएगा...

Jio यूूज़र्स के लिए धमाकेदार खबर अब ये सबसे पहले लेेेकर आएगा Jio 5G Internet Connection

SHARE
जैसा कि हम जानते है कि शुरुवात से ही अपने ग्राहकों  को एक के बाद एक ऑफर और देकर उनका दिल जीतता आया हैं और इसी बीच एक नई खबर आयी है जिसमे ये पता चलता है कि के यूूज़र्स को बहुत जल्द Connection सेवा मिलने वाली हैं।

Jio 5G Internet Connection सेवा –

Reliance Jio हमेशा की तरह इस बार भी धमाकेदार खबर पेश किया हज जिसमे यह बताया गया है कि Jio अपने यूज़र्स को अपनी 5G Internet सेवा स्पेक्ट्रम एलोकेशन के आने वाले 6 महीनों के अंदर मिलने लगेगी। जिसे कंपनी 2020 के मिड में शुरू कर सकती हैं साथ ही एक बयान के मुताबिक 5G सेवाओं के लिए Spectrum नीलामी 2019 में हो सकती हैं यह बयान दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने दिया था।

 

 

Jio 5G Internet Connection का लाभ –

5G सेवा के शुरू होने से आपके फ़ोन की डाउनलोड Speed 4G के मुकाबले 50 से 60 गुना तक बढ़ जाएगी और आपका कोई भी वीडियो या फ़ाइल कुछ सेकंड में डाउनलोड हो जाएगा। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है कि Jio 5G LTE नेटवर्क तैयार हैं और स्पेक्ट्रम एलोकेशन के 6 महीने के अंदर ग्राहकों को इसकी सेवा मिलने लगेगी।

 

READ -  जानें जीमेल की पांच शानदार फ़ीचर्स के बारे में - Gmail top five features in hindi

Jio यूूज़र्स के लिए धमाकेदार खबर अब ये सबसे पहले लेेेकर आएगा Jio 5G Internet Connection

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने Optical Fiber Network को बिछाना शुरू कर दिया हैं, जिसकी मदद से 5G नेटवर्क Jio अपने ग्राहकों तक पहुचायेगा। बीते रविवार को दूरसंचार के सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि अभी के समय के मुुुताबि यह 5G स्पेक्ट्रम आवंटन अगले साल की दूसरी छमाही में होने की उम्मीद हैं।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि 5जी सेवाओं को आने की वजह से स्मार्टफोन कंपनियों को तेजी से बदलती बाज़ार की परिस्थितियों और New Generation के मोबाइल फोन  सेवाओं में मजूद बढ़ता हुआ करोबार संभावनाओं का लाभ लेने मेंं मदद मिलेगी।

जिओ 5G Internet Connection सेवा कैसे करेगा काम?

इस सेवा को लेकर जितना समय इसको मौद्रीकरण परिवेश और इसके संभावनाओं को सही ढंग से समझने में लगता हैंं उसके बाद सेवा को कार्य करने में नही लगता हैं क्योंकि इसके लिए Telecom कंपनियों को Hardware को ज्यादा बदलने की जरूरत नही होगी जैसा कि 3G और 4G के समय मे करना पड़ा था। यह पूरी तरह से उन्नत के सहारे चलेगी इसके लिए हार्डवेयर में बदलाव करने की जरूरत नही हैं।

 

साथ ही सुंदरराजन ने एक सवाल जवाब में कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनिया BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) और MTNL (महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड) के लिए 4G सेवाओं के लिए स्पेक्ट्रम आवंटन पर फैसला अगले कुछ महीनों में हो जाने की उम्मीद हैैं। उन्होंने यह भी कहा कि BSNL और MTNL को आगे बढ़ने के लिए ये करना बहुत जरूरी है जहां BSNL देश के 20 और MTNL दो दूरसंचार सर्कलों में परिचालन करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here