Jio all new Prepaid and Postpaid plans की जानकारी | कौन सा है आपके लिए best?

Jio 2018 prepaid and postpaid plans
भारतीय टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने शुरुआत से ही अपने ग्राहकों को कम कीमत बेहतर और फ्री में सर्विसेज देकर उनका दिल जीत लिया और साथ ही फ़्री डेटा और फ्री कॉल्स के साथ सबसे आगे निकल आया पर अब Jio की सर्विस का आनंद उठाने के लिए अब नए offers के तहत plan लेना पड़ता है जिसमे जिओ की ओर से unlimited voice calls और ढेर सारा internet data दिया जा रहा हैं तो चलिए जानते हैं Jio all new prepaid and postpaid plans के बारे मेंं.अपने जिओ फ़ोन को टीवी से कैसे जोड़े – How to connect Jio Phone to LED TV
पर समय के साथ-साथ jio अपने plans को अपग्रेड करती आयी है और यही वो वजह है जिसकी वजह से Jio अपने कस्टमर्स का दिल जीता आया है.

Jio all new Prepaid and Postpaid plans की जानकारी:

इस के सभी बेहतरीन प्लान्स भले ही वो चाहे jio prepaid plans हो या jio post paid plans ये अपने छोटे बड़े सभी tariffplans की जानकारी आज आपको मिलने वाला है ये जानकारी आपके लिए हैं ताकि आप इन में से अपने हिसाब से चुन सके और अपने डेटा uses के हिसाब से चुन सके | आपके लिए कौन सा Best plan हैं।

 

Jio all postpaid plans:

  • Jio postpaid @309 Plan

Reliance Jio का ये सबसे छोटा postpaid plan है. इस प्लान के लिए यूजर्स को 400 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी इस प्लान में एक बिलिंग सायकल यानि 30 दिनों के लिए हर दिन 1GB, 4G डाटा मिलेगा वहीं national SMS और कॉलिंग फ्री में मिलती हैं.

  • Jio postpaid @409 Plan
जियो के इस प्लान को खरीदने के लिए आपको 500 रुपये की सिक्योरिटी amount जमा करानी होगी, इस प्लान में एक बिलिंग सायकल में 20 GB 4G डाटा मिलेगा इस प्लान में मिलने वाले डाटा की कोई दैनिक लिमिट नहीं होगी और इस 20 GB डाटा को यूज़ 30 दिनों के अंदर कभी भी किया जा सकेगा.
  • Jio postpaid @509 Plan
यह प्लान यूजर्स को हर दिन 2GB 4G डाटा देता है. इस तरह से ग्राहकों को एक बिलिंग सायकल के दौरान कुल 60GB डाटा मिलेगा और इस प्लान में नेशनल कॉल और SMS फ्री मिलता है और प्लान खरीदने के लिए आपको 600 रुपये का सिक्योरिटी amount जमा करानी होगी.
  • Jio postpaid @799 Plan
जियो के इस प्लान में 90GB, 4G इंटरनेट डाटा दिया जाएगा और इस तरह से ग्राहाकों को हर दिन के 3GB 4G डाटा मिलता है. इस प्लान में  सिक्योरिटी मनी 950 रुपये रखी गई है और नेशनल sms और नेशनल वॉयस कॉल प्लान में अनलिमिटेड दी जा रही है.
  • Jio postpaid @999 Plan
Jio 999 रुपये वाला प्लान कंपनी की ओर बिना किसी दैनिक डाटा लिमिट के पेश किया गया है. इस प्लान में 30 दिनों के लिए 60GB 4G डाटा दिया जा रहा है जो यूजर्स किसी भी तरह यूज़ कर सकते हैं और असीमित वॉयस कॉल के साथ sms। इस प्लान के लिए आपको 1,150 रुपये की  होगी.

 

Jio all prepaid plans

 

  • Jio prepaid @19 Plan
ये रिलायंस जियो का सबसे छोटा प्लान है 19 रुपये वाला ये प्लान 1 दिन की वैधता के साथ आता है। इसमें सिर्फ 24 घंटे के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलती है तथा साथ ही 0.15GB, 4G इंटरनेट डाटा तथा 20 SMS दिए गए है.
  • Jio prepaid @52 Plan
जियो का ये प्लान है जो एक हफ्ते की validity के साथ आता है। इस प्लान में प्रतिदिन 150 MB डाटा के हिसाब से 7 दिनों के लिए 1.5 GB डाटा दिया जा रहा है. अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ इसमें 70 मुफ्त SMS दिए जा रहे हैं.
  • Jio prepaid @98 Plan
जियो का ये वाला प्लान 14 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान में प्रतिदिन आपको 150 MB डाटा के हिसाब से 14 दिनों के लिए 2.1 GB डाटा दिया जा रहा है. इस प्लान में जहां 140 SMS मिल रहे हैं वहीं नेशनल कॉल मुफ्त मिल रही है.
  • Jio prepaid @149 Plan
इस प्लान के के हिसाब से आपको 149 रुपये के रिचार्ज पर 28 दिनों की वैधता के साथ वाला 4.2 GB 4G डाटा दिया जा रहा है ये 4.2GB डाटा में से हर दिन 150 MB डाटा यूजर्स के नंबर पर क्रेडिट होगा। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलते है और 300 sms के साथ.
  • Jio prepaid @309 Plan
जियो का ये वाला प्लान आपको 49 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में 49 दिनों के लिए 49 GB 4जी इंटरनेट डाटा मिलता है जो हर दिन 1GB के हिसाब से क्रेडिट होगा. इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ अनलिमिटेड नेशनल एसएमएस मिलेगा.
  • Jio Prepaid @399 Plan
399 रुपये वाला Jio का ये प्लान 70 दिनों की वैधता के साथ मिलता हैं और इस प्लान में यूजर्स को हर रोज के 1Gb 4G डाटा मिलता है और इसके साथ ही वॉयस कॉल एवं SMs को इस प्लान में भी पूरी तरह से फ्री दिए जा रहा हैं.
  • Jio Prepaid @459 Plan
रिलायंस जियो का यह प्लान 84 दिनों की वेलिडिटी के साथ मिलता है। इस प्लान के अंतर्गत भी Jio यूजर्स को 1जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है और जो की जियो ग्राहकों को 84 दिनों की वैधता के साथ मिलेगा। वहीं national SMS व नेशनल वॉयस प्लान में फ्री मिल रही है.
  • Jio Prepaid @509 Plan
जियो का 509 रुपये वाला ये प्लान 49 दिनों की वेलिडिटी के साथ आया है और इस प्लान के तहत आपको 98GB 4G डाटा दिया जा रहा है। प्लान में मिलने वाला 98जीबी डाटा यूजर्स के नंबर पर हर दिन में 2जीबी के हिसाब से क्रेडिट होगा। वहीं पहले की तरह voice कॉल्स व SmS प्लान में अनलिमिटेड ही है.
  • Jio Prepaid @799 Plan
कंपनी अपने इस प्लान में ग्राहकों को 84GB, 4G internet डाटा दे रही है. यह प्लान आपको 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ मिलता है, लिहाजा जियो के इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 3GB इंटरनेट डाटा मिलता हैं.वहीं वॉयस कॉल व SMS plan अनलिमिटेड दिया जा रहा हैं.
  • Jio Prepaid @999 Plan
999 रुपये के इस प्लान के तहत सबको 60GB 4G डाटा दिया जा रहा है और साथ ही इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है इस प्लान में मिलने वाले 60जीबी डाटा की कोई दैनिक वेलिडिटी नहीं रखी गई है और इसी वजह से आप 90 दिनों तक इस डाटा का यूज़ किसी भी प्रकार से कर सकते है वहीं इस प्लान में वॉयस कॉल और नेशनल sms फ्री दिए हैं.
  • Jio Prepaid @1,999 Plan
इस प्लान के तहत बिना किसी दैनिक लिमिट के 125 GB डाटा दिया जा रहा है और यह प्लान 180 दिनों की वेलिडिटी के साथ मिलता है और साथ ही वॉयस कॉल और नेशनल एसएमएस इस प्लान में फ्री दिए गए हैं.
  • Jio Prepaid @4,999 Plan
जियो का ये वाला थोड़ा महंगा है पर ये प्लान एक साल यानि 360 दिनों तक के लिए वैध है, और इस प्लान के तहत 350GB 4G डाटा दिया जा रहा है। इस 350gb data की कोई दैनिक validity नहीं है तथा प्लान में नेशनल SMS और voice call free दी गई है.
  • Jio Prepaid @9,999 Plan
रिलायंस जियो ने अपने इस प्लान को भी 360 दिनों के लिए ही पेश किया है, यह जियो का सबसे मंहगा prepaid plan है. इस प्लान में 750GB 4G internet data दिया जा रहा है. जिसे बिना किसी दैनिक लिमिट के यूज़ कर सकते हैं. वहीं voice calls और sms इस प्लान में पूरी तरह unlimited है.
मुझे उम्मीद है दोस्तो अब तक आपको Jio all new prepaid and postpaid plans के बारे में सही से पता चल गया होगा।। आपको ये पोस्ट कैसा लगा comment करके जरूर बताएं
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।