बिना internet के Whats app कैसे चलाएं – हिंदी में

बिना internet के What’s app कैसे चलाएं –

‘Whats App’ जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि बहुत फेमस ऐप हैं, और इसे हर कोई स्तेमाल करता हैं, ये चैटिंग(बात चीत) के लिए मशहूर हैं और मीडिया शेयरिंग का एक अच्छा जरिया है. अब अगर ऐसे में आपको ये पता चले कि आप व्हाट्स ऐप पर बिना इंटरनेट के भी चैटिंग कर सकते हैं, तो आपको कैसा लगेगा. तो चलिए आज मै आपको एक छोटा सा और सिम्पल सा मैथड बताता हूं जिससे आप इसे ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

 

हालांकि मैं खुद इस मैथड को ज्यादा अच्छा नहीं समझता पर कुछ लोग इस तरीके का इस्तमाल करके चैटिंग का खूब आनंद उठाते हैं.

 

 

तो चलिए अब शुरू करते हैं –

 

Also Read Some Updates: –

 

अगर आप भी व्हाट्स ऐप यूजर है तो आप भी तो आप भी इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए Whats App मैसेंजर का इस्तेमाल अब आप बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं.अब मै आपको बताता हूं कि ये काम कैसे  करना है. इसके लिए आपको चैट वाले सिम का इस्तेमाल करना होगा. इस सिम की मदद से न सिर्फ आप व्हाट्स ऐप को चला पाएंगे साथ ही आप फेसबुक मैसेंजर, लाइन, टेलीग्राम जैसे ऐप्स का इस्तेमाल भी बिना इंटरनेट के कर पाएंगे.

 

Use Whats App without internet with Chat Sim –

 

चैट सिम न केवल भारत में ही काम करती हैं बल्कि यह पूरी दुनिया में एक समान रूप से काम करती हैं. चैट सिम दुनिया के 150 देशो में उपलब्ध हैं, इनमे से भारत भी शामिल हैं.भारत मे इस सेवा का लाभ उठाने लिए आपको साल के 900 सौ रुपये चुकाने होंगे. भारत में यह चैट सिम आपको किसी स्टोर पर नही. मिल पाएगी इसके लिए आपको ऑनलाइन आर्डर करके इसे मंगवाना होगा.

 

चैट सिम पूरी दुनिया का पहला एक ऐसा सिम कार्ड हैं, जिसमे बिना इंटरनेट के सभी चैट एप्लिकेशन का उपयोग किया जा सकता हैं. इसके उपयोग से आप अनलिमिटेड टेक्स्ट मैसेजेस भेजे और रिसीव किया जा सकता है. पर इसमें एक बुरी बात ये भी हैं, इस सिम से केवल टेक्स्ट मैसेज ही भेजे और देखे जा सकते है आप किसी भी तरह का वीडियो या फ़ोटो, ऑडियो जैसी चीजों को आप भेज नही सकते हैं.

 

चैट सिम को जैसे ही आप अपने फ़ोन में लगाते हैं वैसे ही यह लोकल नेटवर्क्स के साथ आपके ऑपरेटर्स को सर्च करके डेटा के साथ कनेक्ट हो जाता हैं. चैट सिम की कंपनी का कहना है कि सिम कार्ड लगाते ही आप किसी  ही एप्लीकेशन के माध्यम से चैट शुरू कर सकते हैं, और दोस्तो से चैटिंग का आनंद उठा सकते हैं।

 

धन्यवाद् आपका दिन शुभ हो..?

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।