Home Android tips Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye Aur Download Kare? 

Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye Aur Download Kare? 

0
Hello दोस्तों यह पोस्ट उन लोगो के लिए जिनको हमेशा कुछ नया चाहिए होता हैं, ऐसा मैं इस लिए कह रहा हु क्योंकि इस पोस्ट में कुछ ऐसा ही बताने वाला हु। हम इस पोस्ट में यह जानने वाले है कि Apne Naam Ka Kaise Banaye Aur Download Kare?

 

दोस्तों कैसा लगेगा अगर कोई स्पेशल कॉल करें और यूसका नाम आपके फ़ोन के Ringtone पर Set हो। मतलब यह कि अगर पापा कॉल करे तो बोले “PaPa Calling” पापा का कॉल आया हैं। या कोई कॉल करे तो बोले कि हेल्लो Nikhil आपका कॉल आया है।

FDMR Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye Aur Download Kare? 

कुछ इस प्रकार से ही आप भी अपना रिंगटोन बनाकर अपने फ़ोन में सेट कर सकते हैं। दोस्तों वैसे तो आप अपने फ़ोन को कई तरीकों से बेस्ट बनाकर रखने की कोशिश करते है चाहे वो फ़ोन में वॉलपेपर हो या कुछ और हम सब हमेशा फ़ोन को अच्छे तरह से सेट करके रखते है ताकि कोई दोस्त भी फ़ोन को हाथ मे ले तो वो तारीफ़ करें।

 

इसी प्रकार आप Apne Naam Ka Ringtone Set कर सकते हैं और अपने नाम का Ringtone Download कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तों अब जानते हैं कि Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye Aur Download Kare?

 

Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye ?

अपने नाम का रिंगटोन बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक वेबसाइट पर विजिट करना होगा (Click Here) जहां से आप Ringtone बनाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आपको अपने नाम का Ringtone बनाने के लिए पहले से ही Pre-Maded Ringtones मिल जाता हैं, जिसमे नाम और टोन पहले से ही होता हैं।

 

अपने नाम का Ringtone बनाकर कैसे Download करें?

FDMR Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye Aur Download Kare? 
ऊपर दिए गए लिंक पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे तब आप इसके एक पेज पर पहुचेंगे जहां पर Ringtone बनाने की पूरी प्रक्रिया बताया गया हैं इसे आप एक बार पूरा जरूर पढ़ ले ताकि आप समझ सके कि यह कैसे काम करता हैं।

 

फिर यहां पर आपको एक Search Box दिखेगा जिसमे आपको अपना नाम लिखकर सर्च करना है, सर्च करने के बाद अगर आपके नाम का Ringtone मौजूद न हो तो आप सिर्फ अपना First नाम लिखर सर्च कर ले।

 

जब आप सर्च कर लेंगे तब उसके बाद आपके सामने मौजूद रिंगटोन आ जाएगा, जिसमे से जो आपको पसंद आता है उसको सेलेक्ट कर ले जिसके बाद एक नए पेज पर आपको Download का Option मिल जाएगा जिसे आप Download के बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

 

वही अगर आप चाहे तो उस Ringtone को Download करने के अलावा वही सुन भी सकते है कि कैसा हैं, और वही से उस पर Long Press करके डाउनलोड कर सकते हैं।

 

नए नाम के लिए Request Submit करें?

अगर किसी वजह से यहां पर आपके नाम का रिंगटोन मौजूद नही है, क्योंकि ऐसे कई लोग हैं जिनके नाम यहां मौजूद न हो तो आप इसके लिए यहां पर Request Submit कर सकते हैं।

 

इसके लिए बस आपको सिर्फ वहां दिए गए “Request Ringtone” के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं जिसके बाद एक नया पेज खुलेगा यहां पर इसके Facebook Page का Link होगा जिसका नाम हैं FDMR

 

यहां पर आप चाहे तो इसके FB Page को लाइक करना पड़ेगा जिसके बाद आप जिस नाम का Ringtone चाहते हैं, वो इसके टीम को इसके Page पर Message करना होगा जिसके बाद जैसे ही आपके नाम का Ringtone बनकर तैयार होगा वैसे ही वो उसका Downloading Link आपको भेज देंगें।

 

साथ ही आपको बस इतना ध्यान रखना है कि जब आप इसके FB Page को Like करे तब यूसका एक स्क्रीनशॉट लेकर नाम के साथ भेज दे, बस इतना ही आपको Ringtone कुछ समय के बाद उसको डाउनलोड करने का लिंक मिल जाएगा।

 

Conclusion : Final Words –

तो दोस्तों बस इतना ही पर हाँ आप जब इसके Home Page जाएंगे तब आपको इनके पर मौजूद पहले से ही नाम के Ringtones की लिस्ट मौजूद होगी जिसको आप चेक कर सकते हैं, अगर आपको उसमे आपका नाम मिल जाता हैं तो आपका काम आसानी से हो जाएगा।

 

मुझे उम्मीद है दोस्तो की आप समझ गए होंगें की Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye Aur Download Kare? अगर आपको यह जानकारी पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और ऐसे ही , Tips And Tricks ,  से जुड़ी जानकारियों के लिए आते रहे। धन्यवाद ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here