Home Computer tips GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare और PC में Install कैसे करें?

GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare और PC में Install कैसे करें?

SHARE
GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare और PC में Install कैसे करें?
नमस्कार दोस्तों, अगर आप भी Game के फैन है और आपको आपने PC  पर High Graphics को खेलना पसंद करते है, और अपने PC पर Download करना चाहते हैं तो दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा की GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare और PC में Install कैसे करें?

 

जब से GTA 5 तब से हर कोई इसका दीवाना हो गए है, और हो भी क्यों ना इसके Graphics बेहद ही शानदार हैं और इसकी सबसे बड़ी खासियत इसके लेवल्स हैं, GTA (Grand Theft Auto) का जब पहला गेम आया था, तब लोगो को यह गेम बहुत पसंद आया फिर उसके बाद इसने एक के बाद एक गेम्स को लांच किया जब GTA Vice City आया था तब लोगो को यह गेम बहुत ज्यादा पसंद आया फिर इसको देखते हुए यह गेम फ़ोन के लिए भी आ गया।

 

-: Alos Read :-

उसके बाद GTA SanAndreas आया और फिर GTA 4, 3, Game आया। जिसमे Sanandreas का Mobile वर्ज़न भी आया, हालांकि फ़ोन के लिए जो गेम होता है वो खुद Rockstar Game Developers नही बनाते हैं उसको दूसरे Developers बनाते हैं।

 

वैसे अगर आप अपने PC में GTA 5 को Download करके खेलना चाहते हैं तो उसके लिए आपके या Laptop में ज्यादा खाली Space की जरूरत पड़ेगी क्योंकि यह गेम बहित बड़ा हैं, और साथ ही इसको किसी नार्मल PC या Laptop पर रन भी नही कर सकते हैं इसको खेलने के लिए आपके PC में High& Specs की जरूरत पड़ती है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare पूरी जानकारी हिंदी में।

GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare?

GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare और PC में Install कैसे करें?
Grand Theft Auto PC गेम या Android Game एक पूरी तरह से Open World गेम हैं जिसमे आप जो मर्जी वो कर सकते हैं। जिसको 17 December 2013 में लांच किया गया था Rockstar Games की तरफ से, यह पूरा गेम Action एंड Thrill से भरा हुआ हैं, और यह गेम लगभग सभी गेमिंग Platforms पर मौजूद हैं जैसे – PC के लिए,  Playstation3, PS4, Xbox and Other Consoles के लिए मौजूद हैं।

 

  • Note : अगर आप इस Game को अपने PC के लिए Download करना चाहते हैं, या इसको Install करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके PC की जरूरी Specs Requirements को जरूर जान लें।

 

Required PC Specifications:

  • Operating System : Windows 7, 8, Or 8.1 And Above (64Bit)
  • CPU : Intel Code To Quad 2.4 Ghz And I3, I5,  And Above.
  • Game Size 59 GB
  • Required Disk Space Size – 65 GB And As Per.

GTA 5 कैसे डाउनलोड करें ?

ये गेम बहुत बड़ा हैं, इसलिए इसको डाउनलोड करने में ज्यादा समय लग सकता हैं, अगर आप GTA 5 PC Game Ko Download करना चाहते हैं तो आगे मैंने कुछ Steps में समझाया है कि इसको कैसे डाउनलोड करें।

 

GTA 5 PC Game को डाउनलोड करने के लिए You Need To Visit This Site Media Jio  एंड यहां जाने के बाद आपको सबसे पहला ऑप्शन Winrar का दिखेगा इस पर क्लिक करे।उसके बाद इसको डाउनलोड करके अपने PC में इनस्टॉल कर ले।

 

इसको अपने PC में इंस्टॉल करने के बाद  इस वेबसाइट के होम पेज पर चले जाएं यहां पर आपको ऊपर की तरफ सर्च करने का ऑप्शन दिखेगा इसमे आप “GTA 5” लिखकर सर्च कर ले इसके बाद आपको सर्च में GTA 5 का रिजल्ट दिखेगा उस पर क्लिक करेें।

Download GTA 5 File And

जैसे ही आप इस पेज पर पहुंचेंगे टैब आपको यहां पर आपको पहला ऑप्शन दिखेगा “First Download Important File And Software For GTA 5 Download” इस पर क्लिक करके फ़ाइल को डाउनलोड कर ले एंड ओपन करें।

 

जो फोल्डर आपने डाउनलोड किया है अब उसको Open करे, इसको ओपन करने के बाद इस पर राइट क्लिक करके इसको Extract कर ले, File को Extract करने बाद इसको ओपन करे, यहां पर आपको दो सॉफ्टवेयर दिखाई देेेंगे अब उन दोनो को अपने PC में Install कर लें।

Now Download GTA 5 Game –

यहां पर अब आपको GTA V Game को डाउनलोड करना हैं, इसे डाउनलोड करने केलिए अब दोबारा ब्राउज़र पर जाए उसी Page पर आपको तीसरे नंबर पर ऑप्शन दिखाई देगा “Download GTA 5 In 59Gb By Torrent” अब इस पर क्लिक करे। आप जैसे ही इस पर क्लिक करेंगे तब आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा Open Your Torrent इस पर क्लिक करें।

 

क्लिक करते ही अब आपके सामने एक Popup Page Open होगा जिसमे आप से ये पूछेगा की आप इस गेम के फ़ाइल को कहा डाउनलोड करना चाहते हैं, आप यहां पर Path को सेलेक्ट कर ले जाहा पर 59Gb Storage Space खाली हो। Select करने के बाद Ok बटन पर क्लिक कर दे जिसके बाद यह गेम Download होना शुरू हो जाएगा।

GTA 5 को PC में कैसे Install करें?

दोस्तों अभी तक तो आपने जाना कि GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare? अब जानते है कि GTA 5 को PC में Install कैसे करें? Game को इंस्टॉल करने के लियर सबसे पहले जो गेम की File आपने डाउनलोड किया हैं उस पर राइट Click करें और “Open Containing Folder” पर क्लिक करें।

 

GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare और PC में Install कैसे करें?

ऐसा करने के बाद जिस फ़ाइल को डाउनलोड किया था वह आपको RID Gta 5 के नाम से दिख रहा होगा उसको सेलेक्ट करके Right Click करके Power iso पर टैप करके Set Number Of Drivers से वहां पर कोई एक Driver सेट कर दे।

 

उसके बाद दोबारा से Rid5 पर क्लिक करके Power Iso पर टैप करके Mount Image To Drive No Media पर क्लिक कर दे।अब आपको आगे के प्रोसेस के लिए This Pc पर क्लिक करना है यहां पर आपको Drive के नीचे CD का आइकॉन दिखेगा, जिस पर CD Drive H Grand Theft Auto V लिखा होगा आपको इस पर Right क्लिक करके इसको Open करना हैं।

 

आपको अब Setup करने का Option दिखाई देगा इस पर दो बार क्लिक करके GTA 5 के Setup को चला लेना है जैसे ही आपको इसको रन करेंगे उसके बाद यह आप से Yes Or No के लिए पूछेगा यहां पर आप “Yes” पर क्लिक करे और Ok बटन पर क्लिक कर दे जिसके बाद एक पॉपअप Page खुलेगा इसको आप ब्राउज़र में ओपन कर ले और लोकेशन को सेट कर दे जहां पर आपको इसे Install करना हैं।

GTA 5 की Installing शुरू करें –

लोकेशन को सेलेक्ट करने के बाद ओक पर क्लिक करे फिर यहां दो बजेेर Next पर क्लिक करे और Installation की प्रक्रिया को शुरू करें, अब यह लगभग 1:30 से 2 घंटे का समय ले सकता हैं, यह देपेंद करता है आप के प्रोसेसर पर की उसको कितनी जल्दी कैच करता है और प्रोसेस करता हैं।

 

फ़ाइल के इंस्टॉल हो जाने के बाद अब आपको यहां पर चार सॉफ्टवेयर को आपने PC पर इनस्टॉल करना होगा जिसके लिए यहां ओर दिखाए चारो को टिक कर ले और फिनिश  कर दे, और जिन सॉफ्टवेयर्स को आपने टिक किया था उनको एक-एक करके डाउनलोड करके पीसी पर इंस्टॉल कर ले।

 

सभी सॉफ्टवेयर्स को इंस्टॉल करने के बाद सेटअप के ऊपर “Crake” नाम का फ़ोल्डर दिखाई देगा उसको ओपन करके उसमें जितनी भी जो फाइल्स है उनको Copy कर ले और और उसको मिनीमाइज करके डेस्कटॉप पर आ जाये।

 

Copy की गई सभी फाइल्स को पेस्ट करने के लिए अब आपको Grand Theft Auto 5 के Icon पर राइट क्लिक करके “Option File Location” पर क्लिक करना होगा और उन फाइल्स को यहां पर पेस्ट करना देना हैं।

 

Finally लास्ट अब आप के सामने एक पॉपअप विंडो खुलेगा जहां पर आपको “Replace The File Destination” पर क्लिक करना है और अब आप डेस्कटॉप पर पर जाकर अपने GTA 5 Game को Play कर सकते हैं।

Final Words –

At Last मैं इतना ही कहना चाहूंगा कि यह Game Graphics के मामले में एक दम जबरदस्त हैं, पर आपको PC में GTA को खेलने में बस इतनी प्रॉब्लम आएगी की आप इसको कीबोर्ड औऱ माउस से सही से कंट्रोल नही कर पाएंगे Starting में पर अगर आप रेगुलर PC पर गेम को खेलते है तो आपको प्रॉब्लम नही होने वाला हैं।

 

आपको यह पोस्ट कैसा लगा अपनी राय जरूर दे, मुझे उम्मीद है आप समझ गए होंगे कि GTA 5 PC Game Ko Download Kaise Kare और PC में Install कैसे करें? ऐसे ही जानकारियों के लिए यहां आते रहिए, धन्यवाद दोस्तों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here