अब ATM से करे अपने Reliance JIO नंबर का रिचार्ज –

अब ATM से करे अपने Reliance JIO नंबर का रिचार्ज
Reliance Jio के आ जाने के बाद से Internet की दुनिया ही बदल गई, जहां इसने अपने यूज़र्स को एक से बढ़कर एक ऑफर्स दिए। जिसके बाद हम ज्यादातर फ़ोन्स में Jio का सिम उपयोग में होते हुए देखते हैं।

 

Jio ने हाल ही में अपने यूज़र्स के लिए खास ऐलान किया है जहां अब जियो यूज़र्स सीधा ATM की मदद से अपने जियो नंबर का रिचार्ज कर सकते हैं। कंपनी ने यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देख कर लिया हैं।

 

ऑनलाइन रिचार्ज के इस दौर में अभी भी ऐसे बड़ी संख्या में यूजर्स हैं जो आउटलेट्स के जरिए मोबाइल नंबर रिचार्ज कराते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो रिलायंस जियो ने एटीएम के जरिए रिचार्ज करने की यह सुविधा अपने यूज़र्स के लिए लेकर आई है।

 

इन Banks के ATM से कर सकते हैं रिचार्ज –

 

अब वही बैंक के ATM की बात करे तो जियो के रिचार्ज के लिए ऐसे कुछ चुनिंदा ही बैंक के एटीएम है जिनमे ये रिचार्ज करने की सुविधा दी गई हैं। आप सिर्फ इन्ही बैंक के एटीएम से अपने फोन का रिचार्ज कर पाएंगे।

 

DCB Bank, IDBI Bank, Standard Chartered Bank, AUF Bank, State Bank of India, Axis Bank, ICICI Bank, HDFC Bank और Citibank।
आप इन सभी बैंक्स के एटीएम से अपने Jio को रिचार्ज कर सकेंगे, अगर आपके आस पास में इनमे से किसी बैंक का ATM है तो आपका काम आसानी से हो जाएगा। तो आगे चलिए अब यह जानते है कि आप अपने  जियो नंबर को ATM से रिचार्ज कैसे करेंगे।

 

ATM से इस तरह से कर सकते है अपने Jio नंबर का रिचार्ज-

 

तो अब एटीएम से Jio का रिचार्ज कैसे करना है चाहिए स्टेप वाइज समझते है:-

 

Step 1. ATM में अपना कार्ड डालें –

 

इसके लिए बस आपको एटीएम कार्ड को एटीएम मशीन में डालना होगा और यहां दिए गए मैन्यू में आपको रिचार्ज का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक करें

 

Step 2. Recharge के लिए नंबर और पिन डाले –

 

यहां अब आपको अपने जियो नंबर को डालना है जिस पर आपको रिचार्ज करना है। फिर इसके बाद आपको अपना एटीएम पिन भरना हैं।

 

Step 3. अपना प्लान चुनें –

 

ध्यान रहे इस पर आपको प्लान नही दिखेगा तो आपको पहले से पता होना जरूरी हैं कि आपको कितने का रिचार्ज करना हैं।

 

अब यहां जितने रुपए का रिचार्ज करना है अब यहां पर आपको वो अमाउंट डालना है और एंटर बटन पर क्लिक करना है जिसके बाद अमाउंट आपके बैंक अकाउंट से कट जाएगा।

 



 

Recharge हो जाने के बाद एक Confirmation मैसेज आपके फ़ोन पर आ जायेगा साथ ही जो अकाउंट से पैसे कटे होंगे उसका भी मैसेज आ जायेगा।

 

तो इस प्रकार आप एटीएम मशीन के जरिए अपना फोन रिचार्ज कर सकते हैं। ऐसे ही नए उपडेट्स के लिए और ईमेल पर नए पोस्ट के पाने के सब्सक्राइब करें। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ मे शेयर करना न भूलें।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।