Free में बिना किसी Coding के Android App कैसे बनाएं – Top 10 App Builder Sites – हिंदी में

Top 10 sites to make And Build Free App without any coading

[su_heading size=”32″]Top 10 App Builder Sites List To Make Free Apps – [/su_heading]

दोस्तों, अगर आप भी अपना एक Android App बनाना चाहते हैं और चाहते हैं कि आप उस App की मदद से पैसे कमा पाए, उसे Monetize करवा पाए, वो भी बिल्कुल फ्री में तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में, मैं आपको Complete इन्फॉर्मेशन देने वाला हु जिसके बाद आप Free में बिना किसी Coding के Android App कैसे बनाएं इस बात को अच्छे से समझ जाएंगे।

 

आज के इस फ़ास्ट चलती दुनिया मे अब कुछ भी नामुमकिन नही रह गया हैं अब हर काम संभव हैं, यानी किसी का भी बिना ज्यादा मेहनत के बिना Coding के Android App बनाना भी संभव हैं, अब हर किसी के पास एक एंड्राइड फ़ोन हैं, और Android दुनिया का सबसे फेमस Android Operating System हैं। और हर यूज़र अपने फ़ोन में Internet का इस्तेमाल करता ही हैं, तो दोस्तों आप अपने एंड्राइड स्मार्टफ़ोन से भी एक अच्छा Android App बना सकते हैं।

 


Also Read More Articles


 

App बनाने के लिए आज मैं Internet पर मौजूद कुछ ऐसी ही खास Websites की लिस्ट लेकर आया हु जिसकी मदद से आप आराम से बिना ज्यादा मेहनत और कोडिंग के एक अच्छा Android Apk बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि Free में बिना किसी Coding के Android App कैसे बनाएं और इस से पैसे कैसे कमाए। आपको बस ये पोस्ट पूरा पढ़ना है ताकि आप अच्छे से समझ पाएं।

 

Free में बिना किसी Coading के Android App कैसे बनाएं ?

एक App को बनाने के लिए बहुत Coading करनी पड़ती हैं, जिसमे बहुत ज्यादा समय लगता हैं, और इसको करने के लिए हमे कोडिंग करने की जानकारी का भी पता होना चाहिए।

 

ताकि आप इसको कर सके लेकिन अगर आपको इसके बारे में नही भी पता है तो कोई प्रॉब्लम नही हैं, आपको टेंशन लेने की जरूरत नही हैं, क्योंकि अब मैं जिन वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहा हु आप यहां से बिना किसी Coading के बड़े ही आराम से अपना एक Beautiful App बना पाएंगे। तो चलिए जानते हैं, की Free में बिना किसी Coading के Android App कैसे बनाएं।

 

AppsGeyser – App Builder

आप अगर एक स्मार्ट और अच्छा App बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए AppsGeyser सबसे Best Site हैं क्योंकि इसमें आपको Apps बनाने के लिए बहुत से ऑप्शन्स मिल जाता हैं, आप सिर्फ यहां पर 10 Minut से भी कम समय में अपना एक Smart App बना सकते हैं।

 

 

ये Website एक तो बिल्कुल फ्री में App बनाने की सहूलियत देती हैं, साथ ही आपको बहुत से एप्प्स के ऑप्शन्स भी देती हैं ताकि आप अपने मन मर्जी के मुताबिक एप्प को बना सके। अगर आपके पास अपनी खुद की वेबसाइट हैं तो आप यहां से अपने साइट के लिए एक फ्री में Application बना सकते हैं। साथ ही फ़ोन के Tool Apps जैसे Calculator, Torch, Web Browser और भी बहुत कुछ है जिसे आप यहां पर बना सकते हैं। इसके अलावा आप अपने एप्प को Monetize भी करवा सकते हैं और इस से पैसे कमा सकते हैं।

 

AppYet – App Builder

AppYet भी एक अच्छा ऑप्शन है फ्री में App बनाने का अगर आप प्रोफेशनल तौर पर कोई App बनाकर देखना चाहते है तो आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हैं, क्योंकि ये वेबसाइट बिना किसी Coading के किये आपको आपके वेबसाइट के लिए एक पॉवरफुल App बनाकर दे देता हैं।

 

जब आप इसके वेबसाइट पर आप विजिट करेंगें तब आप यहां से Step By Step बताई गई जानकारी को फॉलो करके एक अच्छा एप्प क्रिएट कर सकते हैं, इसके अलावा जब आपका App बनाकर तैयार हो जाएगा तब आप उसे गूगल प्लेस्टोर पर भी Publish कर सकते हैं, पूरी जानकारी ये Article पढ़े – फ्री में App बनाकर Google Playstore पर पब्लिश कैसे करें?

 

iBuildApp – App Builder

iBuildApp एक Advanced App क्रिएटर हैं, जिसकी मदद से आप बिना किसी कोडिंग के आप एक अपना Android App बना सकते हैं, इसमे आपको बहुत से App बनाने के टेम्पलेट मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल आप App बनाते समय यूज़ कर सकते है। इस वेबसाइट पर जब आ जाएंगे तब आपको यहां एक एकाउंट क्रिएट करना होगा, जिसके बाद आप अपना एक प्रॉफेशनल App बना सकते हैं।

 

Mobincude – App Builder

यह Mobincude App Builder बहुत ही अच्छा है और बहुत ही सिंपल हैं, जिसकी मदद से आप Free में Android App बना सकते हैं, यह Advanced App Creator हैं जिसमे कुछ फ़ीचर्स फ्री में हैं और कुछ फ़ीचर्स Paid हैं। जिसको यूज़ करने के लिए आपको पैसे देने पड़ सकते हैं।

 

आपको बस इसके वेबसाइट र जाकर यहां अपना एकाउंट बनाना होगा जिसके बाद ईमेल वेरिफिकेशन के बाद आप अपना एक अच्छा एप्प बना सकते हैं।

 

AppsBulider – App Builder

सभी एप्प्स बिल्डर की तरख ही ये भी हैं जिसकी मदद से आप एक अच्छा एप्प बिल्ड कर सकते हैं, आप इन सभी के आलावा कुछ और Free AppsBulider का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

 

पर अगर आप एक प्रॉफेशनल App बनाना चाहते हैं तो कुछ App बिल्डर्स में आपको पैसे लगाने होंगे जिसके बाद आपको नए Themes और Tools मिल जाएंगे, हालांकि इन सभी मे से सबसे अच्छा है AppGeyser, जिसमें आपको बहुत से Free App Making के ऑप्शन्स मिलते हैं और अगर आप इन एप्प्स की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ में App Monetizing का ऑप्शन भी मिलता हैं जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं।

 

इन सब वेबसाइट्स के अलावा नीचे दिए गए वेबसाइट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जो कि Android App Builders हैं, जिनमे लगभग Same Features ही मिलते हैं, जिनका इस्तेमाल आप App बनाने के लिए कर सकते हैं।

MORE App Builder Sites List :-

 

 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको ये App Builder Sites पसंद आई होंगी आप इन साइट्स पर जाकर फ्री में अपना एक कस्टम App Build कर सकते हैं, ये Top 10 Sites की लिस्ट थी App Build करने के लिए
अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट करके जरूर बताएं, और ये पोस्ट पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें, उम्मीद करता हु आपको Free में बिना किसी Coading के Android App कैसे बनाएं अब तक आप समझ गए होंगे। ऐसी ही नई जानकारियों के लिए यहां आते रहे और साथ ही नए अप्डेट्स से जुड़े रहने के लिए हमारा Facebook Page Like जरूर करें।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (6)