UC News क्या हैं और इस से पैसे कैसे कमाए? घर बैठे कमाने का Best तरीका

uc news se paise kaise kamaye

UC News क्या हैं और इस से पैसे कैसे कमाए –

 

नमस्कार दोस्तों, Online Money Earning के तो वैसे बहुत से तरीके हैं, पर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना इतना आसान भी नही हैं, मेहनत तो हर जगह करनी पड़ती हैं, तो दोस्तो आज मैं आप सभी के लिए एक ऐसा जरिया लेकर आया हु जिसकी मदद से आप घर बैठे पैसे कमा सकेंगें UC News की मदद से. तो चलिए जानते हैं – UC News क्या हैं और इस से पैसे कैसे कमाए

 

Read –

 

चलिए पहले थोड़ा UC News के बारे में जानते हैं और समझते है UC News क्या हैं और इस से पैसे कैसे कमाए :-

 

 

  • UC News एक Open Platform है.
  • जिस से हर कोई जुड़ सकता हैं और पैसे कमा सकता हैं.
  • ये Online Money Earning का एक बेहतरीन जरिया हैं.
  • इसकी मदद से आप महीने के 15000-20000 या इस से ज्यादा भी आराम से कमा सकते हैं.
  • ये काम हर कोई कर सकता हैं, और जिसे लिखना यानी टाइप करना बहुत पसंद हैं वो इसकी मदद से और भी अच्छी Earning कर सकते हैं.
  • ये स्टूडेंट्स और नौकरी पेशा लोगो के लिए Part Time earning का बेहतरीन सोर्स हैं.

 

UC News क्या हैं और इस से पैसे कैसे कमाए –

 

दोस्तों, UC News क्या हैं और इस से पैसे कैसे कमाए . अगर आप ये जानना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपके फ़ोन में UC Browser तो Install होगा ही और अगर नही हैं तो आप जब इसको Install करेंगे अपने फ़ोन में तो देखेंगें की UC Browser Open होते ही सबसे पहले UC News का “News” ही आता हैं.

 

UC Browser लगभग हर कोई यूज़ करता हैं, ये Alibaba. com जो कि एक बहुत बड़ी कंपनी हैं जिसके बारे में आप सायद जानते भी होंगे ये उन्ही का एक प्रोग्राम हैं, जिसमे आप भी जुड़ सकते हैं

 

So दोस्तों. अगर आप भी चाहते हैं, घर बैठे पैसे कमाना और आपको लिखना भी पसंद हैं या आप अच्छा लिख लेते हैं तो ये UC News आपके लिए एक अच्छा Opportunity हो सकता हैं.

 

Read – Online Money Making ke 3 best ideas – घर बैठें पैसे कैसे कमाए

 

जिसकी मदद से आप अच्छा Income कर सकते हैं, वैसे ये उतना आसान भी जितना आप सोच रहे हैं लेकिन जब आप इस से जुड़ेंगे और करते करते जब एसकव समझना शुरू करेंगे तब आपको कोई नही रोक पाएगा.

 

तो चलिए अब शुरू करते हैं और समझते हैं UC News क्या है और इस से पैसे कैसे कमाए :-

 

UC News से पैसे कैसे कमाए –

 

सबसे पहले तो आपको UC News पर अपनी Account Create करनी होगी ताकि आप इस से जुड़ सकें. जिसके लिए आपको इस के Website पर जाना होगा।

 

UC News पर New Account कैसे खोलें –

 

 

  1. सबसे पहले UC News की website पर जाए ( Note – अगर आप वेबसाइट पर फ़ोन से विजिट कर रहे हैं तो Google Chrome Browser का उपयोग करें और इसको Desktop Mode में ही Open करें)
  2. जब पूरा पेज लोड हो जाये तो आपको Login और Join Now लिखा हुआ दिखेगा यहाँ आप Join Now पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद यहां पर आपके सामने पूरा Form खुल जाएगा जिसमे आपको अपना details भरना हैं.
  4. जब फॉर्म लोड हो जाये तो अब आपको यहां पर अपना पूरा डिटेल्स भरना हैं.
  5. डिटेल्स को भरते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप जो भी यहां पर भरे सब Origional होना चाहिए यानी आपका नाम, फ़ोन नंबर, Pan Details, और सब कुछ यहां पर सही से भरना हैं क्योंकि आपकी Payments उसी नाम पर आएगी.
  6. अगर आपके पास कोई Website या Blog है तो आप इसको भी यहां पर add कर सकते हैं.
  7. Form को बिल्कुल अच्छे से देख कर भरे.

 

आप जब फॉर्म को पूरा भर लेंगे तो दोबारा एक बसर Recheck जरूर कर लें इसके बाद Submit पर क्लिक करके सबमिट कर दे.
फॉर्म सबमिट करने के बाद आपके Mail id पर Verification लिए एक Mail आएगा जिसमे एक लिंक दिया गया रहेगा उस पर क्लिक करके वेरिफिकेशन को कम्पलीट करें.

 

Read – How to create website/blog free on Google : step by step

 

अब आपको 24 हॉर्स का इतंजार करना मतलब की 24 घंटो में आपका Account verify होगा और जब Verification की प्रक्रिया Complete हो जाएगा तो आप अपने UC News  Account को एक्सिस कर पाएंगे.

 

जैसे ही आपका UC News का Account Verify हो जाएगा तो आप अपना Account UC पर जाकर Login कर सकेंगे बस आपको यहां पर अपना दिया हुआ Email Id और सेट किया हुआ Password डालना हैं.

 

 

जैसे ही आप UC News के Dashboard में एंटर करेंगे आपको Welcome नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा और Quick Review देखने को मिलेगा.
जिसमे आपको समझाया जाएगा कि किस ऑप्शन को किस तरह यूज़ करना हैं और अगर आपको ये Review ना मिले तो आप खुद ही देख सकते हैं कि किसमे क्या ऑप्शन हैं.

 

 

UC News पर पोस्ट कैसे लिखें –

 

अब आपको सबसे पहले यहां पर एक पोस्ट लिखकर पब्लिश करना होगा पहले हफ़्ते में ही यानी 7 दिनों के अंदर ताकि आपको UC News की तरफ 5 Dollar Bonus को क्लेम कर पाए. ये UC न्यूज़ की तरफ से मिलने वाला वेलकम Bonus होता हैं.

 

दोस्तों, अब आपको एक Post लिखना हैं. पोस्ट लिखने के लिए आपको New Post पर क्लिक करना हैं, और इस पर जाकर आप Post लिख पाएंगे. अगर आप हिंदी में Comfortable है और हिंदी में लिखना चाहते हैं तो UC News आपका ये काम भी आसान कर देता हैं क्योंकि आप चाहे तो उसी में आपको हिंदी वाले टैब पर क्लिक करके सीधा हिंदी में टाइप कर पाएंगे.

 

Read – Top 7 hidden features of Google Chrome browser – हिंदी में

 

जब आप एक Successfully एक पोस्ट को लिख कर Publish कर देंगे और वो UC News की तरफ से Approved हो जाएगा तो Publish करने के पूरे Seven Days के बाद आप अपने पोस्ट पर ads को शो करवा पाएंगे. इसके लिए आपको सबसे पहले Income वाले सेक्शन में जाना हैं और यहां पर आपको Ad यानी Monetization का ऑप्शन मिलेगा और यहां आपको इसको Enable कर देना हैं.

 

आप दिन भर के इस पर 5 पोस्ट डाल सकते हैं, जिसमे आपको सभी तरीके की कैटिगरी मील जाएंगी आप जिस पर चाहे उस पर लिख कर पोस्ट कर सकते हैं, आप Humor से लेकर Politics तक किसी पर भी लिख कर डाल सकते हैं।

 

UC News पर पोस्ट लिखते समय रखे इन बातों का ध्यान –

 

पोस्ट लिखते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि वो Coprighted ना हो नही तो वो UC News की तरफ से Publish नही किया जाएगा Content अपना ही रखे जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतना ही अच्छा होगा और साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि जो Images आप पोस्ट में यूज़ कर रहे हो उसका Credit जरूर दे जहा से आप Image को ले।

 

For Example – आपने किसी वेबसाइट से कोई इमेज लिया तो उस वेबसाइट को क्रेडिट जरूर दे.

 

पोस्ट लिखने के बाद पब्लिश करने से पहले कैटेगरी को सेलेक्ट करना कभी न भूले और पहले पोस्ट को सेव कर ले फिर पब्लिश करें.

 

इसके अलावा इस बात का भी पूरा ध्यान रखे इस पर रेगुलर अपडेटेड रहे क्योंकि इस पर राइटर्स को बैज मिलता है जो जितना ज्यादा अच्छा लिखेगा उसको उतनी ही अच्छी रैंकिंग मिलेंगी.

 

जब आपकी कमाई 50$ हो जाये या इस से अधिक हो जाए तो आप एसकव अपने Bank Account में मंगवा सकते हैं, आप सबसे Income वाले टैब में जाकर अपना Account नंबर यानी Bank Details भर ले जिसके बाद आप इन पैसों को अपने Account में मंगवा सकते हैं.

 

 

दोस्तो आपकी Generated Income हर महीने के 6-10 के बीच मे Account में आ जाती हैं, जो कि हर महीने के 1-5के बीच मे generate होती हैं.

 

Bonus Tip :-

 

किसी भी पोस्ट को लिखने से पहले आप जितना हो सके उसके बारे में जान ले फिर लिखना शुरू करें
और साथ ही मैं suggest करूँगा की आप एक बार ये जरूर देख ले कि लोग UC News पर पोस्ट को लिखते है। फिर काम करना शुरू करें.

 

मुझे उम्मीद है आपको समझ आ गया होगा कि UC News क्या है और इस से पैसे कैसे कमाए.

 

अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमैंट्स करके जरूर पूछे आपको ये पोस्ट कैसा लगा जरूर बताएं।।
Jai Hind

 

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (4)