इन चार कोड्स को डायल करके जाने कही आपका फ़ोन ट्रैक तो नही हो रहा हैं?

इन चार कोड्स की मदद से जाने की कही आपका फ़ोन भी तो ट्रैक नही हो रहा हैं?
आज के इस दजर मे स्मार्टफोन हर किसी की जरूरत बन चुका हैं, और जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रहा हैं वैसे-वैसे डिवाइसेज की सुरक्षा को लेकर चिंता भी बढ़ती जा रही है।

 

क्योंकि आय दिन हैकर्स के द्वारा यूज़र्स के डिवाइसेज को ट्रैक करने और उनके डेटा चोरी करने की हादसे होते रहते है ऐसे में जरूरी है कि इनसे बचा जा सके।

 

वही कई यूज़र्स को इन सब के बारे में पता तक नह होता हैं कि उनके फ़ोन में क्या है और उनका फ़ोन कही ट्रैक तो नही हो रहा है या फिर उनकी कॉल को कही और फॉरवर्ड तो नही किया जा रहा हैं।

 



 

तो ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे Phone Code लेकर आये है जो एंड्राइड फ़ोन में डालकर इन सब के बारे में जानकारी ले सकते हैं आप आगे बताए गए कोड्स के द्वारा पता कर सकेंगे कि आपका फ़ोन कही ट्रैक तो नही हो रहा हैं।

 

इन चार कोड्स की मदद से जाने की कही आपका फ़ोन भी तो ट्रैक नही हो रहा हैं?

1. Code *#21# –

 

*#21#: यह कोड आपको यह जानने में मदद करता है कि कही आपका कॉल, मैसेज या डाटा को किसी ने कही दूसरी जगह डाइवर्ट तो नही कर दिया हैं।

 

अगर आपका कॉल या मैसेज कही किसी और नंबर पर डाइवर्ट किया जा रहा होगा तो आपके इस कोड को डायल करते ही उसका पूरा ब्यौरा मिल जाएगा, साथ ही उसका नंबर भी आपको पता चल जाएगा जिस पर आपका कॉल डाइवर्ट किया गया होगा।

 

2. Code *#62# –

 

*#62#: इस कोड की मदद से आप यह जान सकते है कि किसी ने आपके नंबर को री-डायरेक्ट तो नही कर दिया हैं, क्योंकि कई बार जब कोई कॉल करता है तो उसको आपके नंबर पर नो सर्विस या नो आंसर बोलता हैं। वही कई बार आपका नंबर ऑपरेटर के नंबर पर भी री-डायरेक्ट हो जाता हैं।

 

3. Code ##002# –

 

##002#: यह कोड सभी कोड का तोड़ है यानी कि इस कोड की मदद से आप अपने फ़ोन के सभी तरह के फॉरवर्डिंग को एक बार मे डीएक्टिवेट कर सकते हैं।

 

यानी कि अभी तक ऊपर में आपको जितने भी कोड बताए उन से आप जान सकते है और इस से आप एक बार मे ही सभी तरह के कहे वो कॉल का हो या मैसेज का एक बार मे फॉरवर्डिंग को स्टॉप कर पायंगे।

 

4. Code *#*#4636#*#* –

 

*#*#4636#*#*: यह कोड भी बहुत ही काम का है जहां इस कोड की मदद से आप आने फ़ोन के बारे में पूरी जानकारी ले सकते है कि फ़ोन में कौन सा सिम लगा है।

 

और कौन सी बैटरी लगी है वाई-फाई कनेक्शन टेस्ट, यानी कि आप हार्डवेयर इंफॉर्मेशन से लेकर सॉफ्टवेयर इंफॉर्मेशन तक पता कर सकते हैं।

 

तो दोस्तों ये कोड्स बड़े काम के है, और आप इन कोड्स को अपने फ़ोन पर डायल करके अपने फ़ोन से जुड़ी जानकारी और ऐसे ट्रैक होने से बच सकते हैं।

 

उम्मीद है आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो अपना दोस्तो के साथ इसको शेयर करना न भूलें और ऐसे ही जानकारियों के लिए यहां आते रहे।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।