Xiaomi ने लॉन्च किया अपना MIUI12 वर्जन, इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा अपडेट

Xiaomi ने लॉन्च किया अपना MIUI12 वर्जन, इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा अपडेट
Xiaomi Smartphone मार्किट में काफी चर्चित ब्रांड में से एक हैं, जहां चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन के लिए एक नए OS का नया वर्ज़न MIUI 12 को पेश कर दिया हैं।

 

जिसको शाओमी ने इसको सबसे पहले चीन में Mi10 युथ एडिशन के साथ मे पेश किया गया था और अब इसको ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया हैं।

 

वही बात करे MIUI 12 के अपडेट मिलने वाले स्मार्टफोन्स की तो पहले राउंड में शाओमी के बड़े स्मार्टफोन्स को इसका अपडेट मिलेगा, जिसमे Redmi K20 और K20 Pro, MI 9, MI 9T Pro जैसे फ़ोन्स में इसका अपडेट जून के महीने से दिया जाने लगेगा।

MIUI 12 के कुछ खास फ़ीचर्स

 

MIUI12 के कुछ खास फ़ीचर्स की बात करे तो इसके पुराने फ़ीचर्स को बदला तो गया ही है विजुअल चेंज भी किये गए है, इसके साथ ही इसमे कई नए फीचर्स को भी ऐड किया गया हैं।

 

  • MIUI 12 में अब एक नया कंट्रोल सेंटर को जोड़ दिया गया हैं, जो कि यह IOS के नए वर्जन से इंस्पायर्ड लगता है। जिसका मतलब यह है कि अब क्विक सेटिंग्स को अब इससे रिप्लेस किया जा रहा है।
  • वही इसके साथ ही और भी बहुत सी छोटी-बड़े बदलाव को किए गए हैं, जिसमे डार्क मोड़ का नया वर्ज़न डार्क मोड़ 2 मिलने वाला है और वेदर, नए गेस्चर कंट्रोल और कुछ नए तरह के App ड्राअर शामिल हैं।
  • MIUI 12 में इस बार आपको हेल्थ से जुड़े फ़ीचर्स भी दिए गए है इसके तहत बिल्ट इन स्टेप्स कॉउंटर, स्टेयर क्लाइंबिंग, साइकलिंग और स्लीप ट्रैकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
  • इसमे आपको अब नए आइकॉन, फॉन्ट और एनीमेशन मिलने वाला है। जिसकी वजह से आपको काफी कुछ बदला हुआ सा लगेगा।

 

इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा MIUI 12 अपडेट

पहले राउंड में इन फ़ोन्स को अपडेट मिलेगा जिसमें Mi9, Mi 9T, Mi 9T Pro, Reshmi K20 और K20 Pro।

 

 

वही इसके दूसरे राउंड में शाओमी के कई फ़ोन्स को MIUI 12 का अपडेट मिलने वाला हैं।

 

जिसमे ये फ़ोन्स हैं ‘Redmi Note 7, Note 7 Pro, Redmi Note 8 Pro, Deeni Note 9, POCOPHONE F1, Mi 10 And 10 Pro, POCO F2 Pro, POCO DE, Mi 10 Lite, Mi Note 10, Mi 8 And 8 Pro, Mi Mix 3, Mi Mix 2s, Mi Max 3, Mi 8 Lite’ जैसे शाओमी के कई फ़ोन्स जिसको आप नीचे इमेज में देख सकते हैं।

शाओमी MIUI 10 अन्य फ़ीचर्स

  • कंपनी ने इस नए अपडेट में कुछ नए लाइव वॉलपेपर्स को भी ऐड किये है जिन्हें सुपर वॉलपेपर कहा जा रहा है।
  • इस नए MIUI में प्राइवेसी को लेकर भी कंपनी ने कई दावे किए हैं की कोई भी ऐप अलग से परमिशन मांगता है तो बोल्ड टेक्स्ट में यूजर्स को बताया जाएगा।
  • प्राइवेसी को लेकर इसमें एक नया Flare फीचर दिया गया है जो कि जब भी कोई ऐप आपका कैमरा, माइक्रोफोन या लोकेशन बिना परमिशन के यूज करने की कोशिश करेगा आपको एलार्म के जरिए आपको बताया जाएगा।
  • इसबार फ्लोटिंग विंडो का सपोर्ट भी दिया गया है, जो की एक तरह से डेस्कटॉप पर एक साथ अलग-अलग विंडो यूज करने जैसा एक्सपीरिएंस वाला होगा। मल्टीटास्किंग को और बेहतर बनाएगा।

 

Read More Latest News –

  • केवल इनकम टैक्स के रिटर्न्स के लिए ही नही, इन कामो के लिए भी बेहद जरूरी है PAN CARD, जाने
  • Job Alert: 27 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक कर सकते है आवेदन, ये है प्रक्रिया
  • Redmi AirDots: जल्द लॉन्च हो सकता है रेडमी का वायरलेस ईयरबड्स, जाने फ़ीचर-प्राइस
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।