Chrome Browser में Password कैसे लगाएं?

Chrome Browser में Password कैसे लगाएं?
Hello, Chrome Browser में Password कैसे लगाएं? आज के इस Digital और Internet के इस दुनिया मे Safety बहुत जरूरी बन चुका हैं, हम अपने फ़ोन में पासवर्ड लॉक लगा कर रखते हैं।

 

हम जितना हो सके हम Internet से जुड़े अपने सभी Gadgets में Secure रखने की कोशिश करते हैं, अपने PC से लेकर फ़ोन तक सब पर लॉक लगा कर रखते हैं ताकि आपके अलावा और कोई उसको एक्सेस ना कर पाए।

 

 

तो दोस्तों अगर आपके पास Computer है, तो आप उस मे Google Chrome Browser तो यूज़ करते ही होंगे, “क्योंकि अगर आप पोस्ट पढ़ रहे है तो करते ही होंगे” तो अगर आप भी अपने Google Chrome Browser में Password Lock लगाना चाहते है तो.!

 

चलिए जानते है कि Chrome Browser में Password कैसे लगाएं? यह बहुत ही आसान है और आप बहुत ही आसानी से इस काम को कर सकते हैं।

 

Chrome Browser में Password कैसे लगाएं?

हम अपने सभी जरूरी चीजों पर पासवर्ड लगा कर रखते है ताकि उसको Safe रख सके ऐसे में Google Chrome Browser पर भी अगर आप पासवर्ड को लगाना चाहते है तो आप आसानी से कर सकते हैं।

 

इसके लिए आपको Google Chrome Browser के App Store में जाके Extension के ऑप्शन में जाके एक एक्सटेंशन डाउनलोड करके आपको क्रोम ब्राउज़र में Add करना होगा। तो चलिए जानते है कैसे?

 

  1. सबसे पहले आपको अपना क्रोम ब्राऊज़र को ओपन करना है और फिर आपको ब्राउज़र के टॉप लेफ्ट साइड में दिख रहे App के सेक्शन में जाना है और यहां आपको WebStore में जाना और फिर आपको यहां एक्सटेंशन के ऑप्शन में जाके सर्च बॉक्स में “Set Password For Your Browser” (Chrome Lock) Search करना है।
  2. उसके बाद आपको यहां “Add” बटन पर क्लिक करके Add To Chorme कर लेना है।
  3. जिसके बाद यह एक्सटेंशन डाउनलोड हो जाएगा और आपके गूगल क्रोम में यह एक्सटेंशन Add हो जाएगा।
  4. अब आपको इसको ओपन करना है और यहां आपको Password सेट करने का ऑप्शन मिलेगा, जिसमे आप अपने मनपसंद का पासवर्ड डाल सकते हैं और डालने के बाद नीचे OK के बटन पर क्लिक कर दे।

 

आपका काम हो गया है और आगे से जब भी आप अपना Google Chrome Browser ओपन करेंगे तब Password डालने का ऑप्शन आएगा जहां आपका सेट किया गया पासवर्ड डालना होगा, जिसके बाद गूगल क्रोम ब्राउज़र ओपन होगा।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।