PowerAmp Music Player गूगल प्लेस्टोर का सबसे Powerful Music Player – हिंदी में

Poweramp music player best music player on Google PlayStore

PowerAmp Music Player के फ़ीचर्स –

PowerAmp Music Player – ये प्लेस्टोर पर मौजूद Powerful Music Players में से एक हैं, और सबसे अच्छा प्लेयर हैं, इसमे जितनी खासियतें है वो सायद ही किसी दूसरे प्लेयर में आपको मिल पाएगा। Read – Google Play Store के मोस्ट पॉपुलर – Top 5 Photo Editing Apps

 

आप सोच रहे होंगे कि मैं PowerAmp Music Player की इतनी तारीफ क्यों कर रहा हु। तो दोस्तों आज जो मैं इसकी फ़ीचर्स के बारे में बताऊंगा तब आप भी इसके फैन हो जाएंगे।

ये एकलौता ऐसा म्यूजिक प्लेयर हैं जिसमे एक ही प्लेयर में यूज़र्स को ज्यादा से ज्यादा फ़ीचर्स देंखने को मिलता हैं, और अगर मैं अपनी बात करू तो मैं इस म्यूजिक प्लेयर को पिछले 4 Years से यूज़ कर रहा हूं और मैं इस से पूरी तरह सैटिस्फाइड हु।

 

इसलिए मैंने सोचा कि इसके बारे में सबको बताऊ, तो चलिए शुरू करते हैं और जानते है PowerAmp Music Player के बारे में।

PowerAmp Music Player एक Powerful Player –

दोस्तों, ये App आपको PlayStore पर आसानी से मिल जाता हैं, ये म्यूजिक प्लेयर का एक ट्रायल वर्ज़न हैं और दूसरा फूल वर्ज़न हैं। ट्रायल वर्ज़न 20 दिनों की सीमा के साथ यूज़ करने को मिलता हैं जिसे आप सिर्फ फ़ोन में इनस्टॉल करने के 20 दिनों तक ही यूज़ कर सकते हैं

 

जिसके बाद ये आपको इसका फुल वर्ज़न को खरीदने के लिए नोटिफाई करने लगता हैं वही इसका फुल वर्ज़न प्लेस्टोर पर 65₹ में उपलब्ध हैं, जिसे आप खरीद सकते हैं।

 

 

PowerAmp का साइज अभी लगभग 6 MB का हैं पर हर अपडेट में इसके साइज कुछ KB बढ़ता रहता हैं, और इसके लगभग 50 Millions Downloads हैं जो हर दिन बढ़ते ही रहते हैं। इसकी ⭐ Ratings भी 4.5 की हैं इसको लोगो ने खूब पसंद भी किया हैं।

PowerAmp Music Player के Features – हिंदी में

प्लेस्टोर के इस ऐप्प PowerAmp Music Player में फ़ीचर्स का पूरा भंडार हैं, अगर अभी तक एक दमदार पावरफुल म्यूजिक प्लेयर को ढूंढ रहे थे तो समझ लीजिए कि आपकी तलास खताब हो गयी हैं क्योंकि ये आपको हर तरह खुश कर सकता हैं। चलिए थोड़ा फ़ीचर्स पर नजर डालते हैं –

PowerAmp App Key Features –

 

  • इसमें आपको Mp3, Mp4/M4 (incl. alac), Ogg, Wma*, Flac, Wav, Ape, wv, tta, Mpc, Aiff का सपोर्ट मिलता हैं
  • साथ ही इसमें 10 band optimized graphical equalizer है जो सभी तरह के Formats, Presets और Custom Presets को Support करता हैं
  • आपको इसमें Separate Powerful Bass और Treble Adjustment का फ़ीचर मिलता हैं, जिसकी मदद से आप अपने Bass औए Treble को कंट्रोल कर सकते हैं और साथ ही Stereo eXpansion, Mono Mixing और Balance जैसे ऑप्शन्स भी मिलते हैं और Crossfade, Gapless, Replay gain जैसे ऑप्शन्स भी मिलते हैं
  • आप अपने Songs को Folder और अपने खुद की बनाई हुई लाइब्रेरी से Play कर सकते हैं
  • सबसे खास बात यह है कि आपको Lyrics का भी Support मिलता हैं जिसे आप MusiXmatch plugin की मदद से सर्च कर सकते हैं
  • ये m3u, m3u8, pls, wpl playlists को भी सपोर्ट करता हैं
  • इसमें OpenGL Based Cover Art Animation मिलता है और आप अपने मिसिंग Album Art को भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं
  • Poweramp में आपको Custom Visual Themes, का ऑप्शन मिलता हैं जिसकी मदद से आप अपने PowerAmp Music Player का Skins को बदल सकते हैं जो कि प्लेस्टोर पर फ्री में मौजूद हैं
  • आपको 4 किस्म के Widget भी मिलते हैं जिसको आप अपने फ़ोन के Home Screen पर लगा सकते
  • आप म्यूजिक प्लेयर का LockScreen फ़ीचर का फायदा उठा सकते हैं
  • Bluetooth या Headphone के लगने पर Music खुद Resume हो सकता हैं, जिसको आप इसके सेटिंग्स में जाके Enable कर सकते हैं
  • आप इसमे आपने Tags को भी Edit कर सकते हैं और साथ ही ये बहुत ही जल्दी और आसानी से आपके सभी मीडिया को स्कैन कर लेता हैं
  • आप इसके Settingके जाके High Level के Customizations को कर सकते हैं

 

PowerAmp के कुछ खास फ़ीचर्स –

अभी इसके फ़ीचर्स की लिस्ट खत्म नही हुई हैं, इसमे मुझे जो सबसे खास बात लगती है वो ये है कि ये सभी प्रकार के Video Formats को बड़े ही आसानी से Mp3 में Convert करके Play कर देता हैं.

 

इसलिए आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नही पड़ेगी की आपके फ़ोन में Music Player है इसलिए आपको Mp3 Songs रखने पड़ेंगे। आप बड़े ही आसानी से किसी भी सांग को Play कर सकते हैं।

इसमें एक और सबसे बढ़िया Part यह है कि इसमें आपको एक सबसे Powerful Visualizer मिलता हैं जो कि आपके गाने सुनने के एक्सपेरिएंस को और बढ़ा देता हैं और साथ ही आपके फ़ोन के स्क्रीन को एक नया लुक देता हैं। इस पावरफुल Visualizer को पाने के लिए आपको सबसे पहले PowerAmp के Beta Tester के लिए Apply करना होगा। चलिए जानते है, कैसे Apply करें?

PowerAmp Beta Tester के लिए कैसे Apply करें –

PowerAmp Beta Tester बनने के लिए आपको सबसे पहले अपने प्लेस्टोर में जाके PowerAmp सर्च करने होगा फिर इस पर क्लिक करके इसको ओपन कर ले, ध्यान रहे पहले अप्लाई करना है फिर डाउनलोड करना हैं।
फिर आपको स्क्रोल करके सबसे नीचे आना हैं अब यहां पर आपको PowerAmp के Beta Tester को के लिए अप्लाई करने का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करके अप्लाई कर दे.अप्लाई करने के कुछ 5 से 10 मिनट के बाद आपको इनस्टॉल बटन के नीचे लिखा हुआ दिखेगा “You’re Beta Tester For This App Awesome!”

 

जब आपको ये लिखा हुआ दिखे तब आप PowerAmp Music Player को डाउनलोड कर लें।

Music Player PowerAmp Beta Tester के फायदे –

PowerAmp Beta का फायदा यह है कि इसमे आपको एक पावरफुल विसुअलाइजर मिलता हैं और कुछ एक्स्ट्रा बैंड्स मिलते हैं जो कि आपके गाने सुनने की एक्सपेरिएंस को बढ़ा देते हैं और फ़ोन के प्लेयर और डिस्प्ले को रिच लुक मिलता हैं।

PowerAmp Beta Tester के नुकसान –

नुकसान आपको ज्यादा नही मिलता है बस आपको गाने सुनते समय कुछ बग्स की वजह से दिक्कत उठाना पड़ सकता हैं क्योंकि ये सांग प्ले होने दौरान ही खुद ही सांग को Slow कर देता हैं, जिसकी वजह से आवाज बहुत वियर्ड सी हो जाती हैं।

 

Download PowerAmp Pro Skins –

 

मुझे उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आई होंगी, अगर आपको ये पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद।।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।