WhatsApp पर कर सकते है Google की तरह सर्च जाने कैसे कर सकते यह काम –

WhatsApp पर कर सकते है Google की तरह सर्च जाने कैसे कर सकते यह काम -
Tech News:- WhatsApp Online Chatting के लिए सबसे पॉपुलर App है, वही आज के दौर में सबसे ज्यादा यूज़ इसका ही किया जा रहा हैं, चाहे वो बात चीत के लिए हो या फिर बिज़नेस के लिए हो।

 

साथ ही इसके माध्यम से अब Video और Audio Call जैसी सुविधाएं भी जुड़ चुकी हैं जिस से यूज़र्स को और ज्यादा फ़ायदा और सहूलियत मिल रहा हैं।

 

वैसे तो नॉर्मली हर यूज़र्स को इसके फ़ीचर्स की हर जानकारी होती है लेकिन दूसरी तरफ अब भी कुछ ऐसे यूज़र्स है जिसको व्हाट्सऐप्प के कुछ खास छिपे हुए फ़ीचर और नार्मल फ़ीचर्स के बारे में नही पता होता हैं।

 

 

तो दोस्तों ऐसे ही एक खास फ़ीचर के बारे में इस पोस्ट में हम जानने वाले है, जिसकी मदद से आप WhatsApp को Google Search Engine की तरह इस्तेमाल कर पाएँगे, तो ऐसा करना है चलिए जानते हैं।

 

WhatApp पर Google की तरह ऐसे करे सर्च इनेबल –

 

दरअसल इस फ़ीचर को WhatsApp Bot के माध्यम से इसको Search Engine में बदला जा सकता हैं, इस फीचर की मदद से यूज़र्स Game, Entertainment, Tech And Country के सभी प्रकार के न्यूसेंस को सर्च कर सकते हैं।

 

व्हाट्सऐप्प को Google सर्च इंजन में बदलने के लिए आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना है और फिर आप आसानी से अपने WhatsApp को सर्च इंजन में बदल पाएंगे।

 

WhatsApp को ऐसे बनाए Search Engine –

इसको सर्च इंजन बनाने के लिए आपको Bot “Duta.In” पर अपने Computer या लैपटॉप से एक बार ओपन करके विजिट करना होगा। या आप अपने फ़ोन से भी विजिट कर सकते हैं, आपको इस वेबसाइट पर Virtual Assistant जैसे फ़ीचर्स देखने को मिल जाता हैं। जो आपके काम की आसान बना देता हैं।

 

जिसकी मदद से आप उनके पूछे गए सवालों के जवाब अपने WhatsApp पर ले पाएंगे, लेकिन इसके लिए आपको Bot को Activate करना होगा। और आप इसको कैसे कर सकते है चलिए जानते हैं।

 

WhatsApp Bot को एक्टिवेट कैसे करें?

इस फ़ीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको बस अपने फ़ोन से दिए गए नंबर (+91-7397682861) को Bot के नाम से Save करना होगा, आप जैसे ही इस नंबर को अपने फ़ोन में सेव कर लेंगे तब उसके बाद आपको इस नंबर के साथ एक ग्रुप को एक्टिवेट करना होगा।

 

अब आप इस ग्रुप में किसी भी चीज को लेकर सवाल पूछ सकते है जिसका जवाब आपको यहां पर मिल जाएगा, वही यह ग्रुप बिल्कुल ओपन है तो आप चाहे तो इस ग्रुप में अपने दोस्तों और परिवार के मेंबर्स को भी जोड़ सकते हैं।

 

इस वेबसाइट पर आपको बहुत से नंबर देखने को मिल जाता है जहां पर अलग-अलग नंबर देखने को मिल जाता है जहां आप International News से लेकर अलग-अलग Regions के न्यूज़ उपडेट्स पा सकते हैं, साथ ही इस पर आपको सभी Category के News Updates के लिए नंबर मिल जाता हैं।

 

 

यह सभी Services पूरी तरह से Free है जिसके लिए आपसे कोई चार्जेज नही लिया जाता हैं, साथ ही यह Spam फ्री हैं तो आप आराम से Quality News का आनंद उठा सकते हैं।

 

इस तरह यूज़ करें WhatsApp Bot फ़ीचर का ?

 

इसको इस्तेमाल करने का भी एक तरीका हैं, जिसमे आपको उस ग्रुप में आपको “SearchTerm” लिख कर भेजना होगा, जिसके बाद आप वहां पर कुछ भी पूछ सकते हैं और फिर आपको आपका जवाब मिल जाएगा।

 

तो आप इस प्रकार अपने WhatsApp पर भी गूगल की तरह सर्च यानी पूछे गए सवालों का जवाब पा सकते हैं, इनफैक्ट अगर आप चाहे तो यह सब आप अपने Facebook Messenger और Telegram पर भी पा सकते हैं। पर जो भी हो इसको पूरी तरह से Google सर्च इंजन से नही जोड़ा जा सकता हैं।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।