Home Internet Whats App से पैसे कैसे कमाए? इसके Top 3 Best Ways

Whats App से पैसे कैसे कमाए? इसके Top 3 Best Ways

इस बात को ध्यान में रखते हुए ही मैं आपको बताऊंगा की Whats App से पैसे कैसे कमाए? और इसके Top 3 Best Ways के बारे में भी बताऊंगा
हेल्लो दोस्तों, कैसे है आप सब तो दोस्तों क्या आप जानना चाहते है कि Whats App से पैसे कैसे कमाए? आज का यह समय Social नेटवर्किंग साइट्स का हैं जिसने हमे चारो तरफ से घेर रखा हैं, और इसमें से एक सबसे खास भी हैंं।

 

जिसे आज के समय मे हर कोई यूज़ करता हैं, चाहे वह Business के लिए इसको काम मे लेता हो या अपने दोस्तों के साथ चैटिंग करने में। यह एक एकलौता ऐसा App है जिसे आप सभी यूूज़र्स के फ़ोन में Install देेेख सकते हैं भले ही कोई और ऐप्प हो या न हो पर WhatsApp आपको हर किसी फ़ोन में देखने को मिल जाता हैं।

 

-: इन्हें भी पढ़ें :-

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में, मैं इस बात को ध्यान में रखते हुए ही मैं आपको बताऊंगा की Whats App से पैसे कैसे कमाए? और इसके Top 3 Best Ways के बारे में भी बताऊंगा जिसकी मदद से आप व्हाट्सऐप्प से पैसे कमा पाएंगे।

Whats App से पैसे कैसे कमाए?

Whats App से पैसे कैसे कमाए?
दोस्तों WhatsApp एक ऐसा सोशल मेसेजिंग प्लेटफार्म जिसे आप कभी भी कही भी यूज़ करते है अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स और Apps की तरह चाहे आप Travel कर रहे हो या घर मे हो।अब काम की बात पर आते है।

 

आपको व्हाट्सऐप्प से पैसे कमाने के लिए सबसे जरूरी  एक Android Smartphone होना जरूरी हैं साथ ही इस काम को करने के लिए Connection भी होना चाहिये खैर वैसे इसके बिना आप WhatsApp यूज़ भी नही कर सकते तो यह तो आपके फ़ोन में होगा ही।

 

खैर यह तो कॉमन सी बात है ये सभी चीजें तक होंगी ही इसके अलावा आपके पास व्हाट्सऐप्प Group होना भी बहुत जरूरी है जिसकी मदद से आप यह काम कर सकें। अगर आपके पास यह चीजे है तो आप आराम से Whats App से पैसे कमा सकते हैं, वो भी आसानी से तो दोस्तों यह पोस्ट पूरा पढ़ते रहिए और चलिए जानते है कि Whats App से पैसे कैसे कमाए? Top 3 Best Ways।

Whats App से पैसे कैसे कमाए? Top 3 Best Ways –

वैसे तो बहुत से तरीके है व्हाट्सऐप्प से पैसे कमाने का पर उन तरीकों में से कुछ तरीके ऐसे भी जिसे आप तो कर देंगे  पर सामने वाला पसंद नही करता हैं, तो दोस्तों मैं आपको कुछ इनमे से सबसे Best Ways बताऊंगा जो आपको करने में भी अच्छा लगेगा और दूसरे इस से परेशान भी नही होंगे। और इनमे से पहला और Famous Way हैं।

1. Affiliate Marketing Link Sharing :-

आप से बहुत से लोग Affiliate Marketing के बारे में जानते ही होंगे और जिन्हें नही पता वो लोग पहले यह पोस्ट पढ़े ( Affiliate Marketing क्या होता हैं? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए? ) तो दोस्तों Affiliate Marketing एक बहुत ही अच्छा रास्ता है जिसकी मदद से आप अच्छी Earnings कर सकते हैं।

Whats App से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप इसकी मदद से पैसे कमाना चाहते है तो व्हाट्स ऐप्प आपकी मदद कर सकता हैंं, वैसे तो एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के और भी बहुत से जरिए हैं पर व्हाट्सऐप्प भी कम नही हैं। मैंने जो ऊपर में आर्टिकल का लिंक दिया हैं उसमें एफिलिएट मार्केटिंग से जुड़ी सारि जानकारी हैं जिसमे आपको सब समझ मे आ जाएगा कि यह कैसे काम करता है और इस पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं।

 

फिर भी अगर मैं इसको शॉर्टकट में समझाऊ तो यह एक ऐसा प्रोग्राम हैं जिस से जुड़कर इन Companies के Product को ऑनलाइन प्रमोट करके यानी इनके लिंक को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। यह कंपनियां आपको इनके प्रोडक्ट बिकने के बाद उसका जो कमीसन बनेगा वह आपको मिलता हैैं।

 

आपको इस से पैसे कमाने के लिए बस इनके प्रोडक्ट्स के लिंक को व्हाट्सऐप्प पर शेयर करना हैं। आज के समय मे ऐसे बहुत सी Online Websites हैं, और E-Commerce Sites हैैं जिनका खुद का Affiliate Program हैं, जैसे – Amazon, Flipkart, Snapdeal, eBay, Gearbest etc. यह सभी साइट्स Trusted और Best है, आपको बस इनसे जुड़कर यहां अपना Account बनाना हैं और Products के लिंक शेयर करना हैं।

2. Link Shortening –

Link Shortening : यह तरीका भी कभी फेमस हैं और इसकी मदद से भी अच्छा एर्निंग किया जा सकता हैं जिसमे आपको किसी भी नार्मल Url को Short करके उसको WhatsApp पर शेयर करना होता हैं, जिसके बाद आप इस Url को व्हाट्स ऐप्प पर Share करते हैं और उसपर कोई क्लिक करता है तो उसके आपको पैसे मिलते हैं।

 

इस काम को करने के लिए ऐसे बहुत से Apps और Websites हैं जैसे – Adfly, Ouo.io etc. आपके दिए हुए लिंक को शार्ट कर देते है और फिर जब शेयर करते उस पर कोई क्लिक करता हैं तो आपको अच्छे पैसे मिलते हैं।

3. Referring –

यह तरीका थोड़ा अजीब है, पर आप इसकी मदद से भी एर्निंग कर सकते हैं, आपने पहले बहुत बार ChampCash का नाम सुना होगा जिसको Refer करके और फिर जब कोई उसके ऐप्प को डाउनलोड करके उस पर Id बनाता था तो आपको कुछ पैसे मिलते थे, पर दोस्तों घबराइए मत आपको ऐसा कुछ नही करना हैं क्योंकि उसमें ज्यादा यूूज़र्स इंटरेस्ट नही दिखाते थे पर मैं जो अभी बताने वाला हु इसको हर कोई चाहेगा।

 

Google PlayStore पर इस समय मे ऐसे बहुत से Apps मौजूद है जिसको यूज़ करके आप यह काम कर सकते हैैं, या अगर आप शॉपिंग करते है तो आपके फ़ोन में Flipkart, Amazon के Apps तो होंगे ही इसमें App रैफरिंग का ऑप्शन हैं जिसके लिंक को आप Whats App पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं।

 

यहां पर आपको बस यह देखना है कि किस App में रेफेर करने के आपको ज्यादा पैसे मिल रहे हैं। फिर आप उस ऐप्प का लिंक व्हाट्स ऐप्प पर Share करके ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड करवा कर बढ़िया पैसे कमा सकते हैं।

 

Conclusion –

हालांकि दोस्तों अभी भी ऐसे बहुुुत से तरीके है जिसकी मदद से आप WhatsApp पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं, पर उसके लिए आपको मेहनत करना पड़ेगा, वैसे अगर आपको पैसे कमाना है तो मेहनत तो करनी ही पड़ेगी।

 

मुझे उम्मीद है दोस्तों की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और आप समझ गए होंगे कि Whats App से पैसे कैसे कमाए? Top 3 Best Ways। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेेेयर जरूर करें। ऐसे ही जानकारियों के लिए आते रहे। धन्यवाद आपका समय शुभ हो।। जय  हिंद ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here